TMC में स्वाइन फ्लू से 2 की मौत, 3 नए मामले आए सामने

Friday, Feb 01, 2019 - 11:21 PM (IST)

कांगड़ा (भृगु/ कालड़ा): कांगड़ा जिला में स्वाइन फ्लू से 2 और मौतों के साथ प्रदेश में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 12 पहुंच चुका है। शुक्रवार को मरने वालों में एक पालमपुर के लोहना का निवासी तथा दूसरा इंदौरा का निवासी था। लोहना निवासी व्यक्ति स्वाइन फ्लू के उपचार के लिए डा. राजेंद्र प्रसाद आयुर्विज्ञान संस्थान एवं महाविद्यालय टांडा में उपचाराधीन था। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोहना का दौरा कर उक्त व्यक्ति के परिजनों तथा उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की। बता दें कि कुछ दिन पूर्व भवारना क्षेत्र में भी स्वाइन फ्लू से ग्रस्त एक महिला की मौत हो गई थी, ऐसे में क्षेत्र में यह दूसरा मामला है जब स्वाइन फ्लू से किसी की मौत हुई है। उधर, स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में पहले ही एडवाइजरी जारी कर रखी है।

स्वाइन फ्लू से डरने की नहीं सावधान रहने की आवश्यकता

कांगड़ा जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने लोहना के एक व्यक्ति की स्वाइन फ्लू के कारण डा. राजेंद्र प्रसाद आयुर्विज्ञान संस्थान एवं महाविद्यालय टांडा में मौत होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इसके पश्चात स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोहना का दौरा कर परिजनों की जांच की है। उन्होंने कहा कि स्वाइन फ्लू से डरने की आवश्यकता नहीं अपितु इस रोग से सावधान रहने की आवश्यकता है।

टांडा में 3 और मामले आए सामने

उधर, डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कॉलेज व अस्पताल में जिला कांगड़ा के 32 और बाहरी जिला के 7 अन्य मरीजों के उपचाराधीन होने के चलते कुल मरीजों का आंकड़ा 39 पहुंच गया है। इसके साथ ही शुक्रवार को 3 और मरीजों के इस रोग से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Vijay