आसमानी बिजली गिरने से 10 भेड़ों की मौत, 2 घायल

Wednesday, May 02, 2018 - 10:15 PM (IST)

नादौन (बॉबी): नादौन उपमंडल में आज भारी बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से 10 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हैं। मिली जानकारी के अनुसार नादौन के घलूं के पास एक गडरिया परिवार जंगल में करीब 200 भेड़ों के साथ बारिश के दौरान बैठा था। इस दौरान बारिश व ओलों के साथ आसमानी बिजली भेड़ों पर गिरी, जिससे गडरिये की 10 भेड़ों की मौके पर ही झुलस कर मौत हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हैं।  आसमानी बिजली गिरने से गडरिये का करीब डेढ़ लाख का नुक्सान हुआ है। घटना का पता चलते ही आसपास के काफी लोग बारिश थमने के बाद मौके पर पहुंच गए।


पालमपुर का रहने वाला है गडरिया 
पुलिस भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच गई। एस.एच.ओ. महेन्द्र सिंह परमार ने बताया कि पालमपुर निवासी बाबू राम नामक गडरिये की घलूं गांव के पास जंगल में आसमानी बिजली गिरने से 10 भेड़ों की मौत हो गई है। इस बारे में एस.डी.एम. डी.आर. धीमान का कहना है कि भेड़ों के मरने की सूचना मिली है। कानूनगो को मौके पर भेजा है। यदि आसमानी बिजली गिरने आदि से भेड़ों की मौत हुई है तो रिपोर्ट आने पर पीड़ित को मुआवजा दिया जाएगा।


बरसात के पानी में बह गईं बाइक-स्कूटी 
वहीं बुधवार दोपहर को लगातार एक घंटा हुई बारिश के कारण नादौन शहर में चारों ओर पानी ही पानी दिखाई दे रहा था। नादौन ब्यास पुल पूरा बरसात के पानी से भर गया था, वहीं बाजार में भी खड़ी दुकानदारों की बाइक-स्कूटी आदि भी बरसात के पानी में बहती हुई पाईं गईं। लोगों का कहना है कि यदि बारिश आधा घंटा और लगी रहती तो अधिक ज्यादा नुक्सान होना निश्चित था।

Vijay