भालू के हमले से नहीं हुई मौत, पति ने ऐसे की थी महिला की हत्या

Sunday, May 06, 2018 - 10:59 PM (IST)

रामपुर बुशहर: उपमंडल रामपुर के अंतर्गत आते बठारा में बीते 3 मई को भालू द्वारा दंपति पर किए गए हमले में महिला की मौत होने का मामला सामने आया था। इस मामले में महिला की मौत भालू के हमले से नहीं बल्कि उसके ही पति ने उसकी हत्या की थी। इस बात का खुलासा महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है, जिस पर पुलिस ने पत्नी की हत्या के आरोप में नेपाली हरका बहादुर को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार 3 मई की शाम पुलिस चौकी सराहन को सूचना मिली थी कि सराहन के समीप बठारा के जंगल में भालू के हमले में एक महिला की मौत हो गई है जबकि उसका पति घायल है। घायल व्यक्ति को स्थानीय लोगों द्वारा रामपुर के खनेरी चिकित्सालय लाया गया जबकि उसकी पत्नी जय कुमारी (21) तहसील व जिला रुकुम नेपाल के शव को पुलिस पोस्टमार्टम के लिए सराहन चिकित्सालय ले गई।


पूछताछ के बाद आरोपी ने कबूला गुनाह
चिकित्सा अधिकारी ने जांच के दौरान पाया कि जया की मौत भालू के हमले से नहीं हुई है बल्कि हत्या का अंदेशा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए आई.जी.एम.सी. शिमला रैफर कर दिया। पोस्टमार्टम के दौरान चिकित्सकों ने पाया कि महिला की मौत भालू के हमले से नहीं बल्कि तेजधार हथियार से हुई है। इसके बाद शक के आधार पर झाकड़ी थाने में हरका बहादुर से पूछताछ हुई और इस दौरान उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसने ही अपनी पत्नी की हत्या की है।


भालू के हमले की बनाई झूठी कहानी
बताया जा रहा है कि हरका बहादुर को नेपाल से आए कु छ समय ही हुआ था और वह अपनी पत्नी पर शक करता था, जिस कारण उसने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस रविवार को उसे हिरासत में लेकर हत्या में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी के लिए मौके पर ले गई। हरका बहादुर ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ जंगल सब्जी लाने गया था और उसी दौरान हथियार से पत्नी को मौत के घाट उतार दिया तथा भालू के हमले की झूठी कहानी गढ़ दी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने उसकी योजना पर पानी फेर दिया। पुलिस अधीक्षक शिमला ओमापति जम्वाल ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay