संसारपुर टैरेस में करंट लगने से लाइनमैन की मौत, Hospital में तोड़ा दम

Tuesday, Mar 12, 2019 - 12:18 PM (IST)

संसारपुर टैरेस : बिजली विभाग संसारपुर टैरेस के 66 के.वी. में कार्यरत लाइनमैन सुभाष चंद पुत्र मेहर चंद निवासी अमलेहड़ ग्राम पंचायत जंडौर 25 के.वी. के ट्रांसफार्मर पर फ्यूज डालते समय करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया जिसे तत्काल बी.बी.एम.बी. अस्पताल तलबाड़ा पंजाब ले जाया गया। बी.बी.एम.बी. अस्पताल तलबाड़ा में लाइनमैन सुभाष चंद ने दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को लाइनमैन सुभाष चंद ट्रांसफार्मर पर फ्यूज डालने के लिए चढ़ा कि अचानक उसे करंट लग गया जिससे सुभाष चंद बुरी तरह झुलस गया और ट्रांसफार्मर पर ही फं स गया जिसे उसके साथ आए कर्मी ने ट्रांसफार्मर से उतारकर तुरंत स्थानीय लोगों की मदद से बी.बी.एम.बी. अस्पताल पहुंचाया जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक सुभाष चंद अपने पीछे 2 लड़कियां, एक लड़का व पत्नी छोड़ गया। बिजली विभाग संसारपुर टैरेस के सहायक अभियंता अरविंद धीमान ने बताया कि 3:30 बजे के करीब जब लाइनमैन सुभाष व फ ोरमैन जोङ्क्षगद्र चौकी दी बड़ में ट्रांसफार्मर पर फ्यूज डालने के लिए गए तो सुभाष चंद एक ट्रांसफ ार्मर पर फ्यूज डालने लगा। उन्होंने बताया कि इसी दौरान सुभाष चंद के साथ हादसा हो गया और फ ोरमैन ने तुरंत सुभाष चंद को ट्रांसफार्मर से उतारकर प्राइवेट गाड़ी में डाल कर अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि पहले सुभाष को प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टर आप्रेशन थिएटर में थे, वहां से उठाकर सुभाष चंद को बी.बी.एम.बी. अस्पताल तलबाड़ा लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अरविंद धीमान ने कहा कि सुभाष चंद के परिवार को विभाग की तरफ से हरसंभव सहायता की जाएगी। संसारपुर टैरेस पुलिस चौकी इंचार्ज गुरबख्श सिंह, हैड कांस्टेबल अनिल कुमार व अशोक कुमार ने बी.बी.एम.बी. अस्पताल में मौके पर जाकर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को बी.बी.एम.बी. अस्पताल तलवाड़ा में सुभाष चंद का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

kirti