मंदिर में स्नान करने गईं मां-बेटी के साथ हादसा, ऐसे मिली दर्दनाक मौत

Thursday, Nov 21, 2019 - 08:02 PM (IST)

नूरपुर (भूषण शर्मा): थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत आती पंचायत हटली जम्बाला स्थित मुडदाली मन्दिर के नजदीक स्थित झरने में 2 महिलाओं की डूबकर मौत होने का मामला सामने आया है। हादसे में काल का ग्रास बनने वाली मां और बेटी थीं। मृतक महिलाओं की पहचान सुनीता देवी (56) पत्नी किशन चन्द निवासी दाढ़ी तथा सीमा देवी पत्नी अमित शर्मा निवासी नालटी भट्टू पालमपुर के तौर पर हुई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर नूरपूर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि वीरवार को सुनीता देवी अपनी बेटी सीमा देवी व बेटे सुरेश के साथ उक्त मन्दिर में स्नान करने के लिए आई थी।

उक्त मन्दिर के नजदीक ऊंची जगह से आती जलधारा से एक झरना बना हुआ है। मान्यता है कि जो स्त्री उस झरने में स्नान करती है मां की कृपा से उसे सन्तान की प्राप्ति होती है। इसी मान्यता के चलते वे यहां आए हुए थे। जैसे ही बेटी उक्त झरने में स्नान करने उतरी तो वह गहरे पानी की ओर जाने लगी। ये देखकर पास खड़ी मां भी झरने में उतर गई लेकिन देखते ही देखते दोनों गहरे पानी मे चली गईं और डूबने लगीं। जब सुरेश ने उनके चिल्लाने की आवाजें सुनीं तो वह बेबस था क्योंकि उसे तैरना नहीं आता था।

उसके द्वारा शोर मचाने पर नजदीक काम कर रहे हटली जम्बाला के उपप्रधान सतवीर सिंह, सुरजीत सिंह, राकेश कुमार और सरूप सिंह वहां पहुंचे। उन्होंने महिलाओं को कड़ी मशक्कत कर पानी से बाहर निकाला और तुरंत नूरपुर अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस सम्बंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार देस राज ने मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की है।

Vijay