पंडोह डैम में मिली महिला की लाश, 4 माह पहले हुई थी लापता

Friday, Jun 08, 2018 - 01:28 AM (IST)

कुल्लू (शम्भू): करीब 4 माह पूर्व कुल्लू से लापता हुई एक महिला की लाश पंडोह डैम में मिली है। 4 माह पूर्व एक व्यक्ति भी गायब हुआ था लेकिन उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के कुछ दिन बाद ही उसका शव लारजी डैम से बरामद किया गया था। उस व्यक्ति की कार को भी लारजी डैम से निकाला गया था। गाड़ी के भीतर कुछ आभूषण मिले थे जिन्हें परिजनों ने पहचानने के बाद पुलिस को बताया था कि आभूषण लापता हुई महिला के ही हैं। व्यक्ति और महिला दोनों की गुमशुदगी की रपट भुंतर पुलिस थाना में दर्ज थी। वीरवार को पंडोह डैम से महिला का शव बरामद हुआ। परिजनों ने महिला के शव को उसके हाथ में पहने कंगन और गले में पड़े मंगलसूत्र से पहचाना है। शव की शिनाख्त बारी कुल्लू निवासी हेमलता के रूप में हुई है, जिसकी भुंतर पुलिस थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज है।


पुलिस के लिए कई सवाल बनकर रह गए सवाल
4 माह पूर्व जब लारजी डैम से गाड़ी और व्यक्ति का शव मिलने के बाद गाड़ी से महिला के आभूषण मिले थे तो पुलिस ने इस बिंदू पर जांच खोल दी थी कि ये दोनों लारजी क्या करने आए थे और गाड़ी डैम में कैसे गिर गई। गुमशुदगी की रिपोर्ट भुंतर थाना में दर्ज होने के बाद जब लारजी डैम से गाड़ी व व्यक्ति की लाश बरामद हुई तो मामले में नया मोड़ आ गया। उसके बाद मामले की जांच मंडी जिला के औट पुलिस थाना के पास थी। अब पंडोह डैम में महिला की लाश मिलने के बाद मामले का पटाक्षेप माना जा रहा है लेकिन इसी के साथ कई सवाल भी पुलिस के लिए अब सवाल बनकर ही रह गए हैं।


यह मान कर चल रही पुलिस
पूरे प्रकरण में पुलिस यह मान रही है कि यह महिला और व्यक्ति दोनों ही गाड़ी में सवार होकर लारजी की तरफ आए थे और इसी दौरान गाड़ी हादसे के कारण डैम में गिर गई होगी। यह भी चर्चा है कि कहीं चालक ने जान-बूझकर गाड़ी डैम में तो नहीं फैंक दी थी। वहीं डी.एस.पी. हैडक्वार्टर आशीष शर्मा ने पंडोह डैम से महिला का शव बरामद होने की सूचना मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट भुंतर थाना में ही दर्ज थी।

Vijay