मिंग थाच के जंगल में पेड़ से लटका मिला ट्रैकर का शव, पुलिस छानबीन में जुटी

Wednesday, Oct 03, 2018 - 06:31 PM (IST)

कुल्लू: पार्वती घाटी में ग्राहण गांव के समीप मिंग थाच के घने जंगल में महाराष्ट्र के ट्रैकर का शव पेड़ से लटका मिला है। बताया जा रहा है ट्रैकर ने खुद फंदा लगाकर आत्महत्या कर की है। वहीं पुलिस दल ने सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया। बताया जा रहा है कि ट्रैकर ने दुपट्टे, टी-शर्ट और अन्य कपड़ों को जोड़कर फंदा तैयार किया और उससे झूलकर जान दे दी।

आत्महत्या या हत्या की जांच में जुटी पुलिस
वहीं पुलिस जांच कर रही है कि ट्रैकर ने खुद आत्महत्या की है या उसे मौत के घाट उतारा गया है लेकिन इसका सच तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सामने आएगा। मृतक की पहचान वैलबोर्न प्रिंस डीसिल्वा (27) पुत्र प्रिमस डीसिल्वा निवासी मुक्तिवाड़ी सनदोर नजदीक होली बाजार ताल डाकघर बस्सी जिला ठाणे महाराष्ट्र के रूप में हुई है। कुल्लू सदर पुलिस थाना प्रभारी अशोक शर्मा ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। ट्रैकर की मौत कैसे हुई, इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा।

परिजनों को सौंपा जाएगा शव
ए.एस.पी. कुल्लू राज कुमार चंदेल ने बताया कि संबंधित पुलिस थाना में इसकी सूचना दे दी है तथा मृतक के परिजनों को सूचित किया जाएगा। परिजनों के पहुंचने पर शव उन्हें सौंप दिया जाएगा। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। यह युवक कुल्लू कब आया था, इसकी भी छानबीन की जा रही है। लोगों से यह अपील है कि वे ट्रैकिंग के लिए प्रशिक्षित गाइड व पंजीकृत एजैंसिंयों के माध्यम से ही निकलें अन्यथा हादसों व अन्य खतरों का भय रहता है।

Vijay