खड्ड में एक साथ तैरते मिले मां-बेटे के शव, पुलिस जांच में जुटी

Friday, Jul 14, 2017 - 09:06 PM (IST)

पालमपुर/पंचरुखी: रजोट के समीप आवा खड्ड में संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटे के शव बरामद हुए हैं। मौत के कारण क्या रहे इसका फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है परंतु प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला माना जा रहा है। पुलिस ने जांच आरंभ कर दी है। शुक्रवार आवा खड्ड में रजोट व टिक्कर के मध्य खड्ड में शव पानी में तैरते हुए देखने जाने का मामला सामने आया, ऐसे में इस बारे में साथ लगती पंचायत के प्रतिनिधियों को सूचित किया गया, वहीं इस संबंध में बैजनाथ व पंचरुखी पुलिस थानों को भी जानकारी दी गई। मौके पर दोनों थानों से पुलिस पार्टी घटनास्थल पर पहुंची। 

पानी से शव निकालना नहीं था आसान
बरसात के कारण खड्ड में पानी का स्तर व बहाव तेज था, ऐसे में शव बाहर निकालना कठिन हो रहा था, जिस पर दमकल विभाग को भी सूचित किया। इसी मध्य खड्ड के एक बड़े पत्थर पर 2 चप्पल के जोड़े पड़े हुए थे जिस पर रहस्य और गहरा गया। बताया जा रहा है कि क्षेत्र कीएक महिला ने मृतका को पहचान लिया। मृतका की पहचान रितु देवी (40) पत्नी संसार चंद व साहिल (19) पुत्र संसार चंद के रूप में हुई। संसार चंद गृह रक्षक के रूप में दमकल विभाग में कार्यरत है। 

एक-दूसरे से बंधे थे दोनों के हाथ
पुलिस के अनुसार दोनों के हाथ एक-दूसरे से बंधे हुए थे। सूचना मिलने पर उपमंडल पुलिस अधिकारी पालमपुर विकास धीमान भी मौके पर पहुंचे। रितु देवी निजी स्कूल में अध्यापिका के रूप में कार्यरत थी जबकि साहिल जमा दो का छात्र था। डी.एस.पी. विकास धीमान ने बताया कि पुलिस ने शवों को अपने अधिकार में ले लिया है तथा पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मौत के सही कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा।