जंगल में खाई से बरामद हुआ व्यक्ति का शव, 5 दिन से था लापता

Saturday, Jun 23, 2018 - 06:39 PM (IST)

ज्वालामुखी: लग्ड़ू पुलिस चौकी के तहत बीते 17 जून से लापता हुए व्यक्ति का शव 5 दिन बाद नाहली के जंगल में मिला है। मृतक व्यक्ति की पहचान सुरेश कुमार (46) पुत्र प्रेम चंद निवासी बग्गी के रूप में की गई है जोकि अविवाहित था। हालांकि मृतक व्यक्ति के बड़े भाई जोगिंद्र कुमार ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बीते रोज ही पुलिस चौकी में दर्ज करवाई थी। पुलिस में दर्ज शिकायत में उसने कहा था उसका छोटा भाई बीते 17 जून समय लगभग शाम के साढ़े 8 बजे घर से बिना बताए कहीं चला गया व दोबारा वापस नहीं आया।


पहले चप्पलें व तोलिया फिर मिला शव
मामला दर्ज होते ही पुलिस हरकत में आई व उक्त व्यक्ति की खोजबीन में जुट गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस बीच भोरी नामक व्यक्ति को मंडली गांव के नजदीक पड़ते जंगल में उक्त लापता व्यक्ति का मोबाइल फोन मिला। मोबाइल फोन मिलने के बाद व्यक्ति ने इसकी सूचना उसके बड़े भाई को दी। सूचना मिलने के बाद लापता व्यक्ति का भाई पुलिस दल के साथ उक्त जगह पर पहुंचा व इसके बाद यहां लापता व्यक्ति की तलाश की गई। सर्च अभियान के दौरान पुलिस को लापता हुए व्यक्ति की पहले चप्पलें, तोलिया मिला व इसके कुछ ही देर बाद उसका शव नाहली में एक ढांक के नीचे पड़ा हुआ मिला।


ढांक से गिरने से हुई मौत
पुलिस की प्रांरभिक जांच में सामने आया है कि उक्त व्यक्ति का शव 2 या 3 दिन पुराना है क्योंकि शव पर मक्खियां भिनभिन्ना रहीं थीं। पुलिस ने आर.एफ.एस.एल. से विशेषज्ञों की टीम को भी मौके पर बुलाया, जिन्होंने आगे की कार्रवाई अमल में लाई। बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति की मौत ढांक से गिरने से हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसका खुलासा होगा की मौत कैसे हुई है। बहरहाल पुलिस इस मामले की पूरी छानबीन कर रही है।

Vijay