जंगल में मिला 24 वर्षीय युवती का शव, 4 दिन से थी लापता

Saturday, Sep 28, 2019 - 07:19 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): देहरा पंचायत के कुंदलिहार जंगल के नाले के बीचोंबीच एक 24 वर्षीय युवती का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। उक्त युवती बीते 24 सितम्बर से लापता चल रही थी, जिसकी गुमशुदगी की शिकायत परिजनों द्वारा देहरा थाने में दर्ज करवाई गई थी। मृतक युवती की पहचान रीति पुत्री राजकुमार निवासी कुंदलिहार (पांजला) के रूप में हुई है। वहीं शव मिलने की सूचना पर डीएसपी देहरा रणधीर सिंह राणा सहित पूरी पुलिस टीम मौके पर पहुंची व घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस के साथ डॉग स्क्वायड व फोरैंसिक टीम भी बुलाई गई, जिन्होंने जगह के आसपास सबूत एकत्रित करने की कोशिश की। हालांकि प्रारम्भिक जांच में पुलिस अंदेशा लगा रही है कि ये आत्महत्या का मामला है क्योंकि युवती के शरीर पर कसी भी तरह के कोई निशान नहीं मिले हैं, जिससे इसे हत्या बरकरार किया जा सके।

माता-पिता ने पड़ोसी युवक पर जड़ा बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

डीएसपी देहरा रणधीर सिंह राणा ने बताया कि पुलिस ने युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए टांडा मैडीकल कॉलेज भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा। वहीं इस मामले को लेकर युवती के माता-पिता ने पड़ोसी युवक पर जो रिश्तेदार ही है बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप जड़ा है। हालांकि इस पूरे मामले की पुलिस गहनता से छानबीन कर रही है, साथ ही हर पहलू को ध्यान में रख रही है। डीएसपी देहरा ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद जो भी सामने आएगा पुलिस उसके आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाएगी।

पड़ोसी ने किया था युवती के मंगेतर को फोन

परिजनों ने अपने ही पड़ोसी युवक पर उसके मंगेतर को कॉल कर रिश्ता तुड़वाने की बात कही थी। परिजनों के अनुसार जिस दिन उक्त युवक ने उनकी लड़की के मंगेतर को कॉल किया था उसके बाद से ही दोपहर बाद 24 सितम्बर से युवती लापता चल रही थी। युवती के पिता का कहना है कि उक्त युवक ने उसके मंगेतर से बात की थी। इसके बारे में युवती के मंगेतर ने ही उसे बताया था। उन्होंने कहा कि इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गईथी। परिजनों का कहना है कि उक्त युवक ने अपना नाम न बताकर किसी और का नाम बताकर युवती के मंगेतर को कॉल कर कहा था कि वह युवती से शादी करना चाहता है। सूत्रों के अनुसार उक्त युवक के  फोन की कॉल डिटेल से पता चला कि वह युवती के साथ उस दिन फोन पर डेढ़ से 2 बजे तक बात करता रहा।

मृतक युवती के पिता का भतीजा लगता है रिश्ते में युवक

सूत्रों के अनुसार पुलिस में गिरफ्त के बाद युवक ने कबूला कि युवती ने उसे कहा था कि मैं जहर खाने जा रही हूं मगर उसने अपने चाचा राजकुमार को नहीं बताया। लड़की के पिता राजकुमार को शक है कि रीति की मौत युवक द्वारा प्रताडि़त करने के कारण ही हुई है।

26 नवम्बर को थी शादी, 2 को चढऩी थी चुन्नी

बताया जा रहा है कि परिजनों द्वारा युवती का रिश्ता रख दिया था और आगामी 2 अक्तूबर को उसे चुन्नी चढऩे जा रही थी जबकि 26 नवम्बर को उसकी शादी होने जा रही थी। परिजनों के अनुसार हाल ही में युवती ने अपने सास-ससुर के लिए कपड़े बाजार से खरीदे और वह बहुत खुश थी। उनका कहना है कि उनकी बेटी को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी, जिसके चलते वह इस तरह का कदम उठाती।

पढऩे में थी होशियार, जेबीटी की परीक्षा की थी क्लीयर

परिजनों के अनुसार युवती पढऩे में शुरू से ही बहुत होशियार थी ओर उसने हाल ही में जेबीटी की परीक्षा क्लीयर की थी। परिजनों का कहना था कि युवती इसके बाद एक और जगह एडमिशन लेने वाली थी और अपनी जेबीटी की परीक्षा उत्तीर्ण कर बहुत ही खुश थी।

देहरा के विधायक भी पहुंचे मौके पर

इधर, युवती की मौत की सूचना मिलने के बाद देहरा के विधायक होशियार सिंह भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को इस मामले को निष्पक्ष जांच करने के आदेश दिए।

Vijay