11 दिन बाद खेतों में मिला लापता बच्चे का शव, परिजनों ने जताई हत्या की शंका

Tuesday, Dec 05, 2017 - 09:36 PM (IST)

कुल्लू: कुल्लू थाना के अंतर्गत लापता हुए बच्चे का शव खेतों में संदिग्ध हालत में मिला है, जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। मृतक बच्चे की पहचान टविंद्र (14) पुत्र तारा चंद निवासी सराच मोहल के रूप में हुई है। बच्चा अपने गांव से दूसरे गांव में मुंडन समारोह के लिए गया हुआ था, जिसके बाद वह घर नहीं लौटा था। जानकारी के अनुसार सोमवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि कोली बेहड़ के समीप सड़क मार्ग से करीब 100 फुट नीचे एक बच्चे का शव पड़ा हुआ है, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची व बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जहां पुलिस द्वारा बच्चे की मौत का कारण गिरना बताया जा रहा है, वहीं परिजन इसे सीधे तौर पर हत्या बता रहे हैं। परिजनों ने ए.एस.पी. के समक्ष हत्या की आशंका जताई है। 

24 नवम्बर से लापता था बच्चा
टविंद्र 24 नवम्बर को मुंडन संस्कार में भाग लेने के लिए अपने गांव से कोली बेहड़ गया था। इस दौरान मुंडन संस्कार हो जाने के बाद भी जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों का माथा ठनका और उन्होंने इस दौरान पहले उसके दोस्तों से बात की जोकि उसके साथ ही मुंडन संस्कार में गए थे। इस दौरान दोस्तों ने बताया कि उसने बाद में आने को कह कर उनके साथ आने से मना कर दिया। हर जगह तलाश करने के बावजूद भी जब बच्चे का पता नहीं चला तो परिजनों ने 26 दिसम्बर को थाना कुल्लू पहुंच कर उसके लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई लेकिन पुलिस के हाथ करीब 10 दिन तक खाली रहे। 11वें दिन पुलिस को खेतों में बच्चे का शव मिला। 

परिजनों ने उठाए ये सवाल 
सूत्रों के अनुसार जिस जगह से बच्चे का शव बरामद हुआ है उस पर परिजनों ने कई सवाल खड़े किए हैं कि आखिर वह गलत दिशा में कैसे पहुंचा। जहां जाली लगी थी उसे पार करने की उसे क्या आवश्यकता पड़ी। परिजनों का कहना है कि उन्होंने 7 दिन पहले ही पुलिस के समक्ष संदेह प्रकट कर दिया था। परिजनों ने यह भी बताया है कि स्कूल में एक बच्चे के साथ उसका झगड़ा हुआ था तथा रंजिश के कारण उसकी योजना बना कर हत्या की गई है। 

मामले की तह तक जाएगी पुलिस : एस.पी.
वहीं एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री पुलिस टीम के साथ तथा फोरैंसिक टीम मंडी मौके पर जांच में जुट गए हैं।  एस.पी. ने कहा कि पुलिस ने बच्चे के शव को मंडी फोरैंसिक लैब में भेज दिया है। परिजनों द्वारा जिन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया गया है, उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। फोरैंसिक विशेषज्ञों की रिपोर्ट भी मामले की तह तक जाने में सहयोग करेगी। पुलिस को तथ्यों की जांच में अगर किसी के संलिप्त होने का शक होता है तो मामला हत्या का दर्ज कर लिया जाएगा। मामले की तह तक जाने का प्रयास किया जा रहा है।