हिमाचल पहुंची शहीद अंकुश ठाकुर की पार्थिव देह, भारत माता की जय व चीन मुर्दाबाद के नारों से गूंजा Una

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 05:04 PM (IST)

ऊना (अमित): भारत-चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा के समीप गलवान घाटी में दोनों देशों की सेना के बीच हुई झड़प में शहीद हुए हमीरपुर के वीर जवान अंकुश ठाकुर की पार्थिव देह शुक्रवार को हिमाचल पहुंची। हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर में भारत माता की जय व चीन मुर्दाबाद के नारों के बीच शहीद का पार्थिव शव प्रदेश में प्रवेश हुआ। वहीं ऊना मुख्यालय पर भी अंकुश के पार्थिव शव पहुंचने पर नारेबाजी की गई।
PunjabKesari, Ambulance Image

मुख्य चौक पर जिलाधीश ऊना संदीप कुमार, एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक मेजर रघुवीर सिंह ने बारी-बारी अंकुश को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा अन्य सैनिकों ने भी श्रद्धांजलि दी। करीब 10 मिनट श्रद्धांजलि देने के बाद सैनिक अधिकारी पार्थिव शव को लेकर हमीरपुर की ओर रवाना हो गए।
PunjabKesari, Coffin Image

बता दें कि हमीरपुर जिला के भोरंज उपमंडल के कड़ाेहता के अंकुश ठाकुर गलवान में हुई झड़प में शहीद हो गए। अंकुश ठाकुर की शहादत से प्रदेश में शोक की लहर है। शहीद अंकुश वर्ष 2018-19 में भारतीय सेना की 3 पंजाब रैजिमैंट में भर्ती हुए थे। आर्मी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद वह 7 माह पूर्व ही रंगरूटी छुट्टी पर घर आए थे। छुट्टी काटने के बाद वह लद्दाख के सियाचिन में तैनात थे।
PunjabKesari, Ambulance Image

सोमवार को चीनी सैनिकों ने जब एलएसी के पास गलवान में भारतीय जवानों पर हमला किया ताे उस दौरान अंकुश भी भारतीय सेना की उसी पलाटून में शामिल थे। इस हिंसक झड़प में भारत के कर्नल रैंक के अफसर समेत 20 जवान शहीद हुए हैं। पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक मेजर रघुवीर सिंह ने बताया कि ऊना में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्थानीय लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News