आई.पी.एच. कर्मी का खाई से इस हालत में मिला शव, 6 दिन पहले हो गया था लापता

Sunday, Aug 12, 2018 - 09:27 PM (IST)

नेरवा: 6 दिन पूर्व नेरवा से गायब हुए सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग में नेरवा में कार्यरत इंद्र पुत्र नांदड़ू राम निवासी गांव आर ग्राम पंचायत आर का शव नेरवा के डूंगा नाला में ढांक से करीब 300 फुट नीचे सड़ी-गली अवस्था में मिला है। पुलिस 8 अगस्त से इंद्र की तलाश कर रही थी। पुलिस की जांच के बाद सामने आया था कि इंद्र मंगलवार को एक बैंक कर्मचारी मोहर सिंह व मिस्त्री का काम करने वाले कृष्ण दत्त के साथ देखा गया था व इन तीनों ने उस दिन इकट्ठे बैठकर शराब पी थी। शराब पीने के बाद वह इन 2 लोगों से अलग हो गया था व उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चल रहा था।

महिला से बरामद किया मोबाइल
शनिवार रात घटनाक्रम ने उस समय एक नया मोड़ ले लिया जब अचानक उसका मोबाइल ऑन हो गया। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि मोबाइल दयांडली निवासी एक महिला के पास है। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर महिला ने बताया कि यह मोबाइल उसे डूंगा नाला से ऊपर रास्ते में मिला है। लिहाजा पुलिस ने अपनी जांच की दिशा डूंगा नाला की तरफ बदल दी। नाले की खाक छानने के बाद पुलिस को सफलता मिल ही गई। इंद्र का शव डूंगा नाला में विकट ढांक के नीचे सड़ी-गली अवस्था में मिला।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा
जिस स्थान पर यह शव मिला है उस स्थान पर बहुत ही खतरनाक ढांक है। इस स्थान पर मात्र 8 लोग ही रस्सियों के सहारे नीचे उतरे और शव तक पहुंचे। डी.एस.पी. चौपाल संतोष शर्मा ने बताया कि शव को कब्जे में ले लिया गया है व इसे आई.जी.एम.सी. शिमला भेजा जाएगा, जहां पर विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। उन्होंने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामले के बारे में कुछ कहा जा सकता है।

Vijay