सड़क किनारे खड़े ट्रक में मिला चालक का शव, पुलिस जांच में जुटी

Thursday, Jun 13, 2019 - 06:39 PM (IST)

स्वारघाट: बुधवार रात स्वारघाट से 3 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर नालियां नामक स्थान पर पुलिस को सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से चालक का शव बरामद हुआ है। हालांकि शव पर चोट का कोई निशान नहीं है परन्तु फि र भी पुलिस हर दृष्टि से मामले की छानबीन में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार नालियां में एक ढाबे के समीप मंगलवार रात से ईंटों से भरा एक ट्रक खड़ा था, जिसकी खिड़की का शीशा तो खुला था लेकिन ट्रक में से सुबह से ही कोई हलचल नहीं हो रही थी।

ट्रक चालकों ने सीट पर पड़ी देखी लाश

पूरा दिन जब ट्रक से कोई बाहर नहीं आया और न ही कोई हलचल हुई तो ढाबा मालिक ने यह बात चाय पीने के लिए रुके अन्य ट्रक चालकों को बताई, जिस पर जब ट्रक चालकों द्वारा भीतर झांक कर देखा गया तो अंदर सीट पर एक लाश पड़ी थी। सारा माजरा देखते ही ढाबा मालिक द्वारा इसकी सूचना स्वारघाट पुलिस को दी गई, जिस पर सब इंस्पैक्टर बलबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मौके का मुआयना किया गया।

चालक ने मरने से पहले ट्रक में की थीं उल्टियां

पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया कि ट्रक के अंदर मिला शव ट्रक चलाने वाले चालक राम लाल पुत्र लालू राम निवासी अप्पर चनैता तहसील बलद्वाड़ा जिला मंडी का ही था। जांच में यह भी पाया गया है कि चालक राम लाल ने मरने से पूर्व ट्रक के भीतर उल्टियां भी की हुई थीं। हालांकि चालक राम लाल की मौत के पीछे क्या कारण रहे हैं, अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है। वीरवार को स्वारघाट पुलिस ने राम लाल के शव का पंचनामा क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा मौत के कारणों का खुलासा

पुलिस थाना स्वारघाट के एस.एच.ओ. बलबीर सिंह जुगराल ने बताया कि ट्रक चालक राम लाल की मौत के पीछे क्या वजह रही है, इसकी असल तस्वीर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगी। फि लहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी करवाने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है, वहीं इस बाबत पुलिस द्वारा सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत मामले की हर पहलू से छानबीन की जा रही है।

Vijay