ब्यास नदी ने उगला कारोबारी का शव, डेढ़ सप्ताह पहले हो गया था लापता

Wednesday, Jun 06, 2018 - 06:51 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): सेऊबाग से करीब डेढ़ सप्ताह पूर्व लापता हुए कारोबारी का शव जरड़ इलाके में ब्यास नदी में मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे भुंतर पुलिस थाना के दल ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया है। कुल्लू सदर पुलिस थाना में कारोबारी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज है। अब कारोबारी का शव मिलने से अखाड़ा बाजार क्षेत्र में मातम का माहौल है।


राफ्टरों की मदद से 4 दिन तक शव को ढूंढती रही पुलिस
कारोबारी के लापता होने के बाद पुलिस द्वारा राफ्टरों की मदद से लगातार 4 दिन तक शव को ढूंढने की कोशिश की गई। बुधवार को जरड़ क्षेत्र में ब्यास नदी के किनारे पर लोगों ने एक शव देखा जिसकी सूचना भुंतर पुलिस थाना को दी। इस बीच कुल्लू सिटी चौकी से भी पुलिस की टीम जरड़ गई। गुमशुदगी की रिपोर्ट के चलते लापता कारोबारी के परिजनों को भी पुलिस ने सूचित किया और परिजनों ने जरड़ पहुंचकर शव की शिनाख्त की।


पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही चलेगा मौत के कारणों का पता
कारोबारी ज्योति प्रकाश की मौत कैसे हुई, इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा। कारोबारी ने आत्महत्या की थी या उसको मौत के घाट उतारने के बाद किसी ने ब्यास नदी में फैंका, इसका पुलिस पता लगा रही है। इसके लिए पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इन दिनों ब्यास नदी का जलस्तर भी बढ़ा हुआ है। सेऊबाग से जरड़ तक की दूरी करीब 15 किलोमीटर है। शव ब्यास नदी में बहते हुए जरड़ तक पहुंचा या बात कुछ और है, इस बिंदु पर भी पुलिस छानबीन कर रही है। डी.एस.पी. हैड क्वार्टर आशीष शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay