दर्दनाक : खेतों से अचानक गायब हुई 9 वर्षीय बच्ची, अगले दिन शाह नहर में तैरता मिला शव

Friday, Jul 17, 2020 - 09:33 PM (IST)

बडूखर (ब्यूरो): पुलिस थाना इंदौरा के तहत बडूखर पंचायत के बडाला गांव में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली 9 वर्षीय शानू देवी पुत्री नारायण दास का शव शाह नहर से बरामद हुआ है। जानकारी के अनुसार वीरवार शाम को शानू अपने खेतों में परिवार के साथ मक्की की गुड़ाई में हाथ बंटा रही थी। इस दौरान उसके कपड़े मिट्टी से गंदे हो गए थे, जिन्हें पानी से साफ करने के लिए वह बिना बताए ही खेतों से निकल गई थी। परिजन जब घर पहुंचे तो बेटी को घर पर न देख कर उसे ढूंढने लगे। रातभर सभी जगह तलाश करने के बावजूद जब बेटी नहीं मिली तो सुबह उन्होंने पंचायत प्रधान सुनीता मन्हास को बेटी की गुमशुदगी की जानकारी दी। पंचायत ने पुलिस थाना इंदौरा में इसकी सूचना दी।

थाना इंदौरा के थाना प्रभारी सुरिंद्र धीमान की अगुवाई में पुलिस टीम ने पास से गुजरती शाह नहर में पानी को बंद करवाकर लोगों की अलग-अलग टोलियों की मदद से शाह नहर में उसकी तलाश शुरू की। शाह नहर में पानी कम हुआ तो शानू देवी का शव घर से लगभग 2 किलोमीटर दूर पानी में तैरता हुआ पाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर अस्पताल भेज दिया है।

स्थानीय पंचायत सदस्य विशम्भर सिंह ने बताया कि रस्सी व डोल लेकर यह शायद पास में बनी शाह नहर में पानी भरने के लिए गई होगी, क्योंकि खेतों के पास बनी शाह नहर के पास ही डोल व रस्सी पड़ी हुई मिली, जो इस बात का संकेत देती है कि नहर से पानी निकालते समय शायद पांव फिसलने से वह पानी में गिरी होगी और पानी ज्यादा होने की वजह से बहकर 2 किलोमीटर दूर तक पहुंच गई।

थाना प्रभारी सुरिंद्र धीमान ने बताया कि सुबह उन्हें पंचायत के माध्यम से गुमशुदगी की जानकारी मिली थी। स्थानीय लोगों के सहयोग से शानू देवी का शव शाह नहर में बरामद हुआ है। शव को पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर भेज दिया है और आगामी कार्रवाई की जा रही है। डीएसपी नूरपुर साहिल अरोड़ा ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay