लापता नाबालिग लड़के का जंगल से बरामद हुआ शव, जांच में जुटी पुलिस

Friday, Jan 31, 2020 - 02:33 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): जिला कांगड़ा के पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत ग्राम पंचायत गदराणा के जंगल में वीरवार दोपहर बाद एक नाबालिग लड़के का शव मिला है। यह शव 26 जनवरी से लापता चल रहे 2 नाबालिगों लड़कों में से एक का है। नाबालिग लड़के की हत्या की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार वीरवार को भेड़-बकरियां चरा रहे एक गडरिए ने शव को उक्त पंचायत के गांव कनैट घघर के जंगल में देखा, जिसकी सूचना स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को दी गई। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

सूचना मिलते ही पुलिस थाना इंदौरा की टीम थाना प्रभारी सुरेंद्र धीमान के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची व साक्ष्य जुटाए। इंदौरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। शव की पहचान 26 जनवरी को लापता हुए रमन कुमार (11) पुत्र रमेश सिंह गांव घंडिरी, डाकघर गद्रोली, तहसील फतेहपुर, जिला कांगड़ा के तौर पर हुई है। पुलिस अब दूसरे लापता नाबालिग अभिषेक (17) की भी तलाश में जुट गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें 26 जनवरी को दोनों नाबालिग लड़के घर से दराट लेकर घास लेने के लिए निकले थे लेकिन वापस नहीं लौटे, जिस पर अभिभावकों ने फतेहपुर थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि वीरवार को लापता हुए 2 लड़कों में से एक का शव बरामद हुआ है। हालांकि मृतक के नाक से खून निकला हुआ है। वहीं पुलिस ने घटनास्थल के आसपास पूरे जंगल को छान मारा। पुलिस को शव से लगभग 100 मीटर दूरी पर एक मोबाइल व दराट भी पड़ा मिला है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। उधर, मौके पर पहुंची फोरैंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए। फिलहाल पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

फतेहपुर क्षेत्र से युवक यहां कैसे पहुंचा और किस तरह उसकी मौत हुई या हत्या की गई, यह सवाल अभी तक अनसुलझा है। पुलिस का कहना है कि फोरैंसिक रिपोर्ट से पहले कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Vijay