कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला व्यक्ति का शव, पुलिस जांच में जुटी

Thursday, Aug 08, 2019 - 10:57 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): वीरवार को पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत एक 40 वर्षीय व्यक्ति का उसके घर के कमरे से ही संदिग्ध परिस्थितियों में शव पाया गया है। मृतक वार्ड नंबर-8, गांव व तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि मृतक की पत्नी किसी मनमुटाव के चलते पिछले काफी अर्से से बच्चों को लेकर अपने मायके पंजाब चली गई थी और वहां से ही खर्चे आदि के लिए मांग की जा रही थी, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान चल रहा था व शराब आदि पीने लगा था।

मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि वे अपने किसी रिश्तेदार के घर गए हुए थे और वह रात को घर पर अकेला था। जब वे अगले दिन वापस घर पहुंचे तो उसका कमरा अंदर से बंद था। जब आवाजें लगाने पर भी दरवाजा नहीं खोला गया तो उन्होंने खिड़की से झांककर अंदर देखा। इस दौरान वे उसे औंधे मुंह गिरा देखकर भौचक्के रह गए तथा इसकी सूचना स्थानीय प्रधान व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दरवाजे को खोलकर कमरे में प्रवेश किया अंदर पंखे से दुपट्टे को टंगा हुआ तो पाया लेकिन शव नीचे जमीन पर पड़ा हुआ था, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति ने आत्महत्या का प्रयास किया है लेकिन दुपट्टे की गांठ खुली होने और शव नीचे पड़ा होना मामले को संदिग्ध बना रहा है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि जब उसने फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया तो बाद में गांठ सही न होने से गांठ खुल गई और वह औंधे मुंह नीचे गिर गया। मृतक के नाक और मुंह से खून भी निकला हुआ पाया गया है। अब उसकी मौत फंदा लगाने से हुई या फंदा लगाते समय नीचे गिरने से या कोई और कारण रहा है, यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने व पुलिस जांच में ही स्पष्ट हो पाएगा क्योंकि वह हृदयरोगी भी था और उसके हृदय की दो बार शल्य चिकित्सा भी हो चुकी है। मृतक की पहचान बालकृष्ण पुत्र उद्दालक ऋषि निवासी इंदौरा के रूप में हुई है।

मामले के संदर्भ में पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि पुलिस ने मौका पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए हैं और शव को पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल नूरपुर भिजवा दिया है। एस.एस.पी. कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आगामी छानबीन जारी है।

Vijay