ब्यास नदी में मिले छात्र-छात्रा के शव, फैली सनसनी

Thursday, Mar 30, 2017 - 08:46 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के अंतर्गत आते पंडोह क्षेत्र की पंचायत घ्राण के पास ब्यास नदी में लड़के व लड़की का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पंडोह पुलिस चौकी प्रभारी हेमराज शर्मा ने कहा कि मृतक लड़के की पहचान चंद्रेश निवासी स्पे्रई के रूप में हुई है, जिसकी गुमशुदगी की शिकायत उसके परिजनों ने 27 मार्च को की थी जबकि मृतक लड़की की पहचान सुनिता निवासी घ्राण के रूप में हुई है, जिसकी गुमशुदगी की शिकायत उसके दादा योगराज ने महिला थाना मंडी में 25 मार्च को दर्ज करवाई थी। 

स्कूली वर्दी में मिले दोनों शव
चौकी प्रभारी ने कहा कि वीरवार को मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने ब्यास नदी किनारे सर्च अभियान चलाया तो पहले लड़की का शव दिखाई दिया। पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से शव को बाहर निकाला। पुलिस ने शक के आधार पर गुमशुदा युवती के रिश्तेदारों को बुलाकर शव की शिनाख्त करवाई। युवती के गले में चोटों के निशान पाए गए हंै। इसके बाद पुलिस ने लड़के की तलाश आरंभ की तो 500 मीटर की दूरी पर लड़के का शव भी बरामद हो गया। दोनों शव स्कूली वर्दी में मिले हैं। 

प्रेम प्रसंग बताया जा रहा मौत का कारण
बता दें कि दोनों ही सरकारी स्कूल में जमा एक कक्षा के छात्र थे तथा एक साथ पढ़ते थे। बताया जा रहा है कि दोनों एक-दूसरे को पंसद करते थे। पुलिस अधिक्षक मंडी प्रेम ठाकुर ने घटनास्थल का दौरा किया और स्थिति का जाएजा लिया। पुलिस के अनुसार अब तक मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों की मौत का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। दोनों ने आत्महत्या की या इनका मर्डर किया गया है, इसका पता पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा।