J&K में शहीद अमित शर्मा व हवलदार अमरीक सिंह की पार्थिव देह नहीं पहुंची घर

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 11:02 PM (IST)

हमीरपुर/दौलतपुर चौक (राजीव/परमार): जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में माछल सैक्टर में 10 जनवरी को गश्त के दौरान आए बर्फीले तूफान में सड़क दुर्घटना में शहीद हुए हमीरपुर जिले के तलासी खुर्द गांव के 23 वर्षीय अमित शर्मा व ऊना जिले गणु मंदवाड़ा गांव के शहीद हवलदार अमरीक सिंह की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव नहीं पहुंची हैं। बताया जा रहा है सेना माछल सैक्टर में मौसम की खराबी के चलते शहीद जवानों के पार्थिव शरीर नहीं भेज पाई। वहीं दोनों शहीद जवानों के घर मातम का माहौल है तथा उनके माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है।
PunjabKesari

सैंकड़ों लोग शहीद अमित शर्मा के घर पहुंचकर उनकी पार्थिव देह के आने का इंतजार कर रहे हैं। शहीद के घर पर उनके माता-पिता को सांत्वना देने स्थानीय विधायक आशीष शर्मा भी पहुंचे। उन्होंने प्रशासन से फोन पर बात करके शहीद की पार्थिव देह के आने के बारे में जानकारी भी ली। जिला प्रशासन की ओर से एडीसी जितेंद्र सांजटा ने बताया कि अभी सेना की तरफ से प्रशासन को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि जहां पर हादसा हुआ है, वहां से पार्थिव देह को लाने में 10 से 12 घंटे लगेंगे, उसके बाद सेना के हैलीकॉप्टर में पार्थिव देह को जम्मू-कश्मीर लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शायद 14 जनवरी तक शहीद की पार्थिव देह घर पहुंच जाएगी। 

उधर, हवलदार अमरीक सिंह के शहीद होने की जानकारी उसकी पत्नी को नहीं दी गई है। केवल माता-पिता को ही इस बारे में पता है जोकि इस गम को दो दिनों से दिल में ही समेटे हुए हैं जिसके चलते कोई भी गांववासी या अन्य उनके घर जाने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। पंचायत प्रधान गणु मंदवाड़ा भूपिंदर सिंह ने कहा कि वह सेना के एक अधिकारी के संपर्क में हैं लेकिन कुपवाड़ा के माछल सैक्टर में बर्फीला तूफान होने के चलते अभी तक शहीद हवलदार अमरीक सिंह की पार्थिव देह पोस्ट के समीप ही है। जैसे ही कुपवाड़ा में मौसम खुलेगा उसके उपरांत पाॢथव देह गांव पहुंचेगी। शहीद अमरीक सिंह (39) 2001 में सेना में भर्ती हुए थे जो डोगरा रैजिमैंट की 14वीं बटालियन में तैनात थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News