खेतों में मिला मृत तेंदुआ, नाखून गायब, दांत निकालने की हुई कोशिश

Wednesday, Mar 28, 2018 - 10:09 PM (IST)

भोरंज: भोरंज में मृत तेंदुए मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब कड़ोहता पंचायत के खेतों में मृत तेंदुआ पड़ा मिला है। इस तेंदुए के नाखून गायब पाए गए हैं तथा दांतों को भी निकालने की कोशिश की गई है। जानकारी के अनुसार बुधवार को ग्रामीण जब खेतों में पशुओं के लिए चारा लाने के लिए गए हुए थे तो उन्होंने वहां एक मृत तेंदुआ पड़ा हुआ देखा। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे पुलिस व वन विभाग के कर्मचारियों ने तेंदुए के शव को कब्जे लिया तथा डेरा परोल पशु चिकित्सालय में उसका पोस्टमार्टम करवाया।


शिकारी के हाथों मारा गया तेंदुआ
तेंदुए का शरीर पूरी तरह सड़ चुका है और उससे दुर्गंध आ रही थी जिससे लगता है कि तेंदुआ 5-6 दिन पहले मरा है। तेंदुए के नाखून आदि निकालने से लग रहा है कि तेंदुओं को किसी शिकारी ने मारा होगा। वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा तेंदुए के शव को धिरड़ पंचायत के नगरोटा खड्ड बाजार के पास चैंथ खड्ड में जला दिया गया।


हनोह व धिरवीं में मिल चुके हैं मृत तेंदुए
इससे पहले हनोह व सधिरयाण पंचायत के धिरवीं में भी मृत तेंदुए मिल चुके हैं। वन विभाग के आर.ओ. मंशा राम का कहना है कि कड़ोहता में मृत मिले तेंदुए का पोस्टमार्टम करवार अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृत तेंदुए के नाखून व दांत निकालने की कोई जानकारी नहीं है।

Punjab Kesari