फिरौती की मांग के बाद पंचकूला में मिला खतरवाड़ के युवक का शव

Friday, Feb 22, 2019 - 09:51 PM (IST)

भोरंज: चंडीगढ़ के पंचकूला में पुलिस को मिले शव की पहचान भोरंज के टिक्करी मिन्हासां के खतरवाड़ निवासी अजय कुमार के रूप में हुई है। अजय चंडीगढ़ में जॉब करता था तथा 15 फरवरी को ही घर से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुआ था लेकिन रास्ते में परिजनों के साथ मोबाइल पर बात होने के बाद अचानक उसका मोबाइल स्विच हो गया था, जिसके बाद 16 फरवरी को एक दूसरे नंबर से परिजनों को किसी व्यक्ति ने कॉल कर फिरौती मांगी थी तथा परिजनों ने अपने बेटे की गुमशुदगी व उनसे अन्य मोबाइल नंबर से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फिरौती मांगने की शिकायत की थी।

चंडीगढ़ पुलिस को 16 फरवरी को ही मिल गया था शव

जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ पुलिस को 16 फरवरी को ही शव मिल गया था लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। 21 फरवरी को उसकी शिनाख्त हुई। अजय के पिता श्याम लाल निवासी खतरवाड़ ने भोरंज पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनका बेटा चंडीगढ़ मेंनौकरी करता था और छुट्टी आने के बाद 15 फरवरी को वह घर से चंडीगढ़ के लिए चला गया था। वहीं उनकी बेटे से रास्ते में फोन पर बात भी होती रही और दूसरे दिन सुबह चंडीगढ़ से एक मोबाइल नंबर से अज्ञात व्यक्ति का फोन आया कि आपका बेटा मेरे कब्जे में है। यह भी कहा कि उनके बेटे ने उसके 7,500 रुपए खर्च करवा दिए हैं व पैसे देकर बेटे को वापस ले जाएं। वहीं जब अजय कुमार के पिता ने दोबारा उस नंबर पर कॉल कर संपर्क साधना चाहा तो वह फोन बंद हो चुका था।

पिता ने 3 दिन पहले दर्ज करवा दी थी शिकायत

मामले को समझते हुए उन्होंने सबसे पहले भोरंज थाना में 3 दिन पहले शिकायत दर्ज करवा दी थी व फिरौती मांगने वाले व्यक्ति को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से की थी लेकिन 8 दिनों के बाद पुलिस को अजय कुमार की लाश चंडीगढ़ से बरामद हुई है। क्षेत्र के बुद्धिजीवी लोगों व सगे-संबंधियों ने मृतक के परिवार की हालत को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, एस.पी. हमीरपुर व जिलाधीश हमीरपुर से न्याय के साथ-साथ पीड़ित परिवार को हरसंभव सहायता दिए जाने की मांग की है।

पंचकूला की पुलिस कर रही छानबीन

वहीं थाना प्रभारी भोरंज कुलवंत सिंह का कहना है कि लापता युवक के पिता द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत व की गई छानबीन से युवक के पंचकूला से गुम होने की जानकारी है जिसके बारे में पंचकूला की पुलिस ही छानबीन कर रही है व बीते दिन लापता युवक के शव को बरामद किए जाने की पुष्टि हुई है।

Vijay