अर्की में उपचुनाव के दृष्टिगत DC साेलन ने तैनात किए नाेडल अधिकारी, 26 जुलाई काे हाेगी पहली बैठक

Saturday, Jul 24, 2021 - 04:40 PM (IST)

साेलन (ब्यूराे): भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने सोलन जिला के 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के दृष्टिगत नोडल अधिकारियों की तैनाती कर दी है। उप निर्वाचन से सम्बन्धित कार्यों की समीक्षा के लिए सभी नोडल अधिकारियाें की प्रथम बैठक 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी। यह बैठक डीसी कार्यालय सोलन के बैठक कक्ष में सायं 3 बजे आयोजित होगी।

शराब के उत्पादन, भंडारण एवं वितरण के अनुश्रवण के लिए जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त

डीसी सोलन ने उपचुनाव के दृष्टिगत जिले में मदिरा के उत्पादन, भंडारण एवं वितरण के अनुश्रवण के लिए जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी है। राज्य कर एवं आबकारी विभाग सोलन के उप आयुक्त हिमांशु आर. पंवर को राजस्व जिला सोलन तथा राज्य कर एवं आबकारी विभाग बद्दी के उप आयुक्त वरुण कटोच राजस्व जिला बद्दी के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के दृष्टिगत जिला में मदिरा के उत्पादन, भंडारण एवं वितरण के अनुश्रवण के लिए राजस्व जिला सोलन से सम्बन्धित जानकारी के लिए हिमांशु आर. पंवर से दूरभाष नम्बर 01792-223744 तथा मोबाइल नम्बर 94182-34060 या ई-मेल  पर सम्पर्क किया जा सकता है। मदिरा के उत्पादन, भंडारण एवं वितरण के अनुश्रवण के लिए राजस्व जिला बद्दी से सम्बन्धित जानकारी के लिए वरुण कटोच से दूरभाष नम्बर 01795-271212 तथा मोबाइल नम्बर 94181-63237 या ईमेल  पर सम्पर्क किया जा सकता है।

निर्वाचन ड्यूटी के लिए 31 जुलाई तक प्रेषित करें कर्मचारियों का विवरण

50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के दृष्टिगत तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यालय अध्यक्षों से निर्वाचन ड्यूटी पर तैनात किए जाने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सूची तैयार करने को कहा गया। राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि 50-अर्की विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सुचारू निर्वाचन के लिए सभी आहरण एवं वितरण अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों की सूची 31 जुलाई तक जिला निर्वाचन कार्यालय सोलन को प्रेषित करना सुनिश्चित करें।

अधिकारियों को दी DISE सॉफ्ट्वेयर की जानकारी

इस अवसर पर विभिन्न विभागों के आहरण एवं वितरण अधिकारियों को DISE सॉफ्ट्वेयर की जानकारी प्रदान की गई। तहसीलदार निर्वाचन ने कहा कि सभी अधिकारी वैबपोर्टल http://admins.hp.nic.in पर कर्मचारियों का विवरण अद्यतन करें तथा इसे जिला निर्वाचन कार्यालय सोलन की ई-मेल elect-sol-hp@nic.in पर प्रेषित करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन ड्यूटी में ऐसे अधिकारियों एवं कर्मचारियां की ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी जिनकी सेवानिवृति अवधि 1 वर्ष या इससे कम रह गई है। राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि वैबपोर्टल से सम्बन्धित अधिक जानकारी मोबाइल नम्बर 94598-46448 तथा 82193-22281 पर प्राप्त की जा सकती है। बैठक में नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Content Writer

Vijay