DC राकेश प्रजापति ने किया पटवार सर्कलों का औचक निरीक्षण, जारी हुए कारण बताओ नोटिस

Tuesday, Jul 31, 2018 - 12:33 PM (IST)

ऊना (विशाल): डी.सी. ऊना राकेश प्रजापति ने सोमवार दोपहर के समय पटवार सर्कलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 2 सर्कलों को बंद पाया गया। यहां न तो कोई पटवारी मिला और न ही चौकीदार। इन सर्कलों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश डी.सी. ने जारी कर दिए हैं। संतोषजनक जवाब न मिलने पर इस संबंध में बड़ी कार्रवाई को अमल में लाया जा सकता है। वहीं डी.सी. राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि सभी पटवार सर्कल सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुले रखने होंगे। ये कार्यालय जनता के लिए हैं और इन्हें बिना किसी कारण से तय समय से पहले बंद नहीं किया जा सकता है। 


उन्होंने आम जनता से अपील की है कि यदि उन्हें कोई पटवार सर्कल बिना नोटिस बोर्ड पर कारण बताए बंद मिलता है तो वे सीधे तौर पर डी.सी. से इसकी शिकायत करें, इस पर तत्काल प्रभाव से एक्शन लिया जाएगा। डी.सी. ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने सोमवार दोपहर लगभग 4 बजे जिला के 4 पटवार सर्कलों पंजावर एक, पंजावर-2, भडियारा तथा जाडला कोयड़ी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


औचक निरीक्षण के दौरान पटवार सर्कल पंजावर एक व 2 में पटवार कार्यालयों में ताले पाए गए। संबंधित पटवार सर्कलों में अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे हैं। पंजावर पटवार सर्कल-2 में कार्यालय के बाहर किसी भी प्रकार लिखा हुआ भी नहीं पाया गया, जिससे कर्मचारी का कार्यालय में अनुपस्थित होने के कारण का पता चल सके। इस दौरान उनके साथ जिला राजस्व अधिकारी विद्याधर नेगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  


लोग प्रशासन को करें सूचित
डी.सी. ने आम जनता से भी आह्वान किया है कि यदि उनके क्षेत्र में कर्मचारियों से संबंधित कार्यालयों में अनुपस्थिति पाई जाती है तो इस बारे जिला प्रशासन को अपनी शिकायत कर सकते हैं। लोगों को घरद्वार के समीप बेहतरीन राजस्व सेवाएं मिलें तथा कर्मचारी लगातार कार्यालयों में उपस्थित रहें, ताकि लोगों को अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के औचक निरीक्षण जारी रहेंगे, ताकि आम लोगों को कर्मचारियों के कारण अनावश्यक परेशानी न झेलनी पड़े। 

Ekta