डी.सी. के साथ बैठक के बाद आगामी निर्णय लेंगे प्रधान-उपप्रधान

Wednesday, Sep 22, 2021 - 11:49 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज): विकास खंड धर्मशाला की पंचायतों के प्रधान-उपप्रधानों के सामूहिक इस्तीफा मामले में जिला प्रशासन ने बुधवार को पंचायत प्रतिनिधियों को बैठक के लिए बुलाया है। डी.सी. कांगड़ा के साथ बैठक के बाद पंचायत प्रधान-उपप्रधान अपने इस्तीफे देने के मामले पर आगामी रणनीति तय करेंगे। हालांकि सरकार के आदेशों के चलते पंचायत सचिव की बल्ला जदरांगल में तैनाती के आदेशों को वापस ले लिया गया था तथा सचिव को डी.आर.डी.ए. में तैनात किया गया है। बावजूद इसके पंचायत प्रतिनिधि पंचायत सचिव के धर्मशाला ब्लॉक के बाहर तबादले की मांग कर रहे हैं। अब बुधवार को धर्मशाला ब्लॉक के पंचायत प्रधानों व उप-प्रधानों के इस्तीफे पर बैठक के बाद ही आगामी रणनीति तय हो सकेगी।
गौरतलब है कि धर्मशाला विकास खंड के अंतर्गत ढगवार पंचायत सचिव के खिलाफ पंचायत प्रधान-उपप्रधान संगठन ने मोर्चा खोला था। जिस पर प्रशासन ने पंचायत सचिव को ढगवार से तबादला कर डी.आर.डी.ए. धर्मशाला तैनाती थी। इसके बाद सचिव को बल्ला जदरांगल पंचायत में तैनाती देने पर संगठन इसका विरोध कर रहा था। इसी के चलते सोमवार को ब्लॉक की पंचायतों के प्रधान व उप-प्रधानों ने सामूहिक तौर पर अपने इस्तीफे जिला प्रशासन को सौंप दिए थे। प्रधान-उप प्रधान संगठन धर्मशाला द्वारा मांग उठाई गई है कि सचिव को धर्मशाला ब्लॉक से बाहर ट्रांसफर किया जाए। उधर, प्रधान-उप प्रधान संगठन धर्मशाला के प्रधान सुरेश कुमार ने बताया कि बुधवार को जिला प्रशासन की तरफ से बैठक के लिए बुलाया गया है।
बुधवार सुबह 11 बजे डी.सी. कांगड़ा के साथ बैठक प्रस्तावित है तथा इस बैठक में मुद्दों को रखा जाएगा। इस बैठक के बाद ही आगामी रणनीति को तय किया जाएगा। वहीं, डी.सी. कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने बताया कि प्रधान व उप प्रधानों द्वारा जो मांग रखी थी, उसके तहत सचिव को डी.आर.डी.ए. अटैच कर दिया गया है। इसके अलावा प्रधानों व उप प्रधानों को बैठक के लिए बुलाया गया है।

News Editor

Rajneesh Himalian