बिलासपुर के नवनियुक्त डीसी ने लिया मां नयना का आशीर्वाद, जानिए क्या रहेगी प्राथमिकता

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 07:45 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): जिला बिलासपुर के नवनियुक्त जिलाधीश पंकज राय ने गत रात्रि परिवार सहित माता जी के दर्शन किए तथा शुभ आशीर्वाद प्राप्त किया। जिलाधीश का कार्यभार संभालने के बाद उनका शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी का पहला दौरा था। जिलाधीश पंकज राय ने दर्शन करने के उपरांत मंदिर में विकास कार्यों का जायजा भी लिया और मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया। इसके अलावा यह भी जाना कि कोविड-19 के चलते मंदिर न्यास कोविड नियमों का पूरी तरह पालना कर रहा है या नहीं। उनके साथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष सुभाष गौतम और डीएसपी अभिमन्यु वर्मा भी मौजूद थे।

श्रीनयनादेवी का विकास रहेगी प्राथमिकता

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि श्रीनयनादेवी का विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी ताकि श्रद्धालुओं और पर्यटकों को इस तीर्थ स्थल पर ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं प्राप्त हो सकें। उन्होंने कहा कि इस तीर्थस्थल पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा एक अहम मुद्दा है और वह अगली बार पूरा दिन रुक कर यह जानेंगे कि यहां आने में श्रद्धालुओं को किस प्रकार और सुविधाएं प्रदान की जा सकती हैं। प्रैक्टिकल तौर पर इसका निरीक्षण भी करेंगे और स्थानीय लोगों से भी बातचीत की जाएगी ताकि श्रद्धालु आराम से माता के दर्शन कर सकें और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो।

पूर्व के जिलाधीशों द्वारा तैयार सभी योजनाओं को पहनाएंगे अमलीजामा

उन्होंने कहा कि पूर्व के जिलाधीशों द्वारा तैयार की गई सभी योजनाओं को भी अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीनयनादेवी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु उन्हें लाइनों में माता जी के दर्शन हों और उन्हें हर तरह की मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हों, इसको लेकर एक खाका तैयार किया जाएगा। श्रीनयनादेवी मंदिर में लिफ्ट लगाने का प्रपोजल हो या हैलीपैड बनाने का या अन्य जो भी प्रपोजल है, उस पर गहनता से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई हेतु दिशा-निर्देश भी दिए। इस मौके पर मंदिर न्यास के सहायक अभियंता प्रेम शर्मा, मंदिर न्यास के अधीक्षक अश्विनी कुमार, मंदिर न्यास कर्मचारी यूनियन के प्रधान महेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News