पंचायत चुनाव : डीसी कुल्लू ने किया मतदान केंद्रों का दौरा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 05:48 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. ऋचा वर्मा मतदान के दिन प्रात:काल जब मतदान केंद्रों के निरीक्षण के लिए निकलीं तो सबसे पहले कुल्लू के शिलानाला वार्ड पहुंची। डीसी ने बूथ का बारीकी के साथ निरीक्षण किया। पीठासीन अधिकारी व अन्य कर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने लोगों के लिए सुगम मतदान की व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को कहा। उन्होंने कर्मचारियों से इस बात पर विशेष ध्यान देने को कहा कि यदि कोई उम्रदराज मतदाता अथवा दिव्यांगजन मतदान के लिए आते हैं तो उन्हें हरसंभव सुविधा प्रदान करने की कोशिश करें और सबसे पहले ऐसे मतदाताओं से मतदान करने के लिए आग्रह करें।
PunjabKesari, DC Kullu Image

डीसी ने मतदाताओं से भी बातचीत की और उन्हें मास्क के उपयोग तथा इसे पहनने के तौर-तरीकों के बारे में बताती नजर आईं। उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना वायरस अभी समाप्त नहीं हुआ है इसलिए जरूरी है कि हर दूसरे व्यक्ति से कम से कम 2 गज की दूरी को बनाकर रखें। डीसी नेे मतदान केंद्रों में जाकर कानून व व्यवस्था का स्थिति की भी जायजा लिया, वह ड्यूटी पर तैनात प्रत्येक कर्मचारी से बातचीत करती दिखीं, ताकि उनका हौसला और मनोबल बढ़ सके।
PunjabKesari, DC Kullu Image

गौर रहे कि कुल्लू जिला में प्रथम चरण में प्रदेश में सर्वाधिक 84 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। जिला में मतदाता जागरूकता अभियान कई दिनों तक चलाया गया और गांव में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए घरों से निकले।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News