डीसी कांगड़ा ने किया मेकशिफ्ट कोविड केयर सैंटर का दौरा, 250 बैड की होगी क्षमता

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 10:12 PM (IST)

नगरोटा बगवां (ब्यूरो): डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने शुक्रवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में निर्माणाधीन मेकशिफ्ट कोविड केयर सैंटर का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों के साथ लंबी चर्चा कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गौरतलब है कि राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में 250 बैड के कोविड केयर सैंटर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 10 दिनों में शुरू करने के निर्देश दिए थे लेकिन समय पर कार्य पूरा न हो पाने के कारण इसे चालू करने में दो-तीन दिन का समय और लग सकता है।

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना कफ्र्यू एवं लॉकडाऊन के चलते बाहरी राज्यों से ऑक्सीजन से संबंधित उपकरणों एवं अन्य जरूरी सामान की उपलब्धता समय पर न हो पाने के कारण इस केंद्र को शुरू करने में थोड़ा विलम्ब हुआ है लेकिन फिर भी अधिकारी इस कार्य को अंजाम देने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी दो-तीन दिनों में 64 बैड की क्षमता के 4 वार्ड शुरू कर दिए जाएंगे तथा बाकी सभी वार्डों को 20 मई तक हर हालत में चालू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां पर 256 बैड की क्षमता वाले 16 वार्ड होंगे, जिनमें 56 बैड उन मरीजों के लिए आरक्षित होंगे। जिन्हें सांस लेने में दिक्कत है और वे कोविड नैगेटिव हैं, उन्हें यहां ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगी तथा 200 बैड को कोविड पॉजिटिव मरीजों के उपचार हेतु रखा जाएगा।

डीसी ने बताया कि यहां पर भी मरीजों को वे तमाम सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो अन्य कोविड केयर सैंटरों में मरीजों को दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि जिले में टांडा मेडिकल कॉलेज सहित इस समय 10 कोविड केयर सैंटर चल रहे हैं तथा राधा स्वामी सत्संग भवन में यह 11वां केंद्र होगा। इस मौके पर सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता, एडीएम रोहित राठौर, एडीसी राहुल ठाकुर, सिविल अस्पताल पालमपुर के एमएस डॉ. विनय, लोक निर्माण विभाग के एसई इंद्र सिंह उत्तम, एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा, लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता संजय कुमार व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News