आईएएस अधिकारी मुकेश रेप्सवाल ने संभाला डीसी चम्बा का कार्यभार

Tuesday, Feb 06, 2024 - 09:48 PM (IST)

चम्बा (काकू): भारतीय प्रशासनिक सेवा 2015 बैच के अधिकारी मुकेश रेप्सवाल ने मंगलवार को चम्बा जिला के नए डीसी के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि जिला चम्बा के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। इसके अलावा सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं, नीतियों एवं कार्यक्रमों का सफल कार्यान्वयन उनकी विशेष प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि निराश्रित बच्चों के लिए मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना तथा राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप आदि योजनाओं से युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाना भी प्राथमिकता रहेगी।

डीसी ने कहा कि बेहतर शिक्षा व्यवस्था के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में समान व संतुलित विकास तथा गरीब व पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए विभिन्न विभागीय योजनाओं के बेहतर कार्यान्वयन के भी प्रयास किए जाएंगे ताकि अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे। उपायुक्त का  पदभार ग्रहण करने से  पहले वे निर्देशक सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का कार्यभार संभाल रहे थे।

मुकेश रेप्सवाल इससे पहले चम्बा में बतौर एसी टू डीसी सेवाएं दे चुके हैं। वह जिला की भौगोलिक, सामाजिक व अन्य परिस्थितियों से वाकिफ हैं। उनका अनुभव बतौर डीसी जिले के विकास के लिए अहम रहेगा। इसके अलावा वह एसडीएम चौपाल, एसडीएम धर्मपुर (मंडी), विशेष सचिव शिक्षा, विशेष सचिव (एमपीपी और पावर) आदि पदों पर सेवाएं दे चुके हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay