बिलासपुर शहर का कॉलेज चौक होगा चौड़ा, लगाई जाएगी हाईमास्ट लाइट : डीसी

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 12:14 AM (IST)

बिलासपुर (राम सिंह): डीसी बिलासपुर पंकज राय ने बिलासपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को कार्य शीघ्र पूर्ण करने को कहा। उन्होंने 12 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित किए जा रहे 50 बिस्तर वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को भवन में लिफ्ट के निर्माण, विद्युत व्यवस्था एवं चिकित्सा उपकरणों को समयबद्ध खरीद प्रक्रिया को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पताल भवन की विभिन्न मंजिलों में मुरम्मत किए जा रहे शौचालयों के मुरम्मत कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला अस्पताल के अधिकारियों को अस्पताल परिसर में पार्किंग को व्यवस्थित करने के निर्देश भी दिए। 

बिलासपुर शहर में निर्मित किए जा रहे 3 प्रमुख भवनों ईवीएम वेयर हाऊस, सभागार और मातृ शिशु अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डीसी ने कहा कि सभी कार्यों के लिए समुचित बजट उपलब्ध करवा दिया गया है तथा संबंधित अधिकारी जनहित में सभी कार्यों को समयबद्ध सीमा के भीतर पूर्ण करें। उन्होंने 35 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हो रहे भाषा एवं संस्कृति विभाग के सभागार के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया तथा निर्माण से संबंधित शेष कार्य भी जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि जिले में बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है तथा इसी कड़ी में शहर के बीचोंबीच कॉलेज चौक को चौड़ा किया जा रहा है तथा वहां पर लोगों की सुविधा के लिए एक हाईमास्ट लाइट लगाई जाएगी। 

उन्होंने लुहणू मैदान में पानी की निकासी के लिए किए जा रहे चैनेलाइजेशन कार्य का निरीक्षण किया तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने ईवीएम वेयर हाऊस के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को इस भवन के निर्माण को निर्धारित समय में पूर्ण करने के लिए मौके पर जाकर फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस भवन का निर्माण कार्य भी पूर्ण किया जाएगा। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेंद्र सिंह जुबलानी, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग मनोज और चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. सतीश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News