मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही, सड़कें क्षतिग्रस्त-घरों में घुसा पानी

Thursday, Sep 13, 2018 - 09:18 PM (IST)

देहरा: देहरा विधानसभा क्षेत्र के वरवाड़ा व इसके आसपास के गांवों में गत रात हुई मूसलाधार बारिश ने सड़कों को क्षतिग्रस्त कर दिया है तथा कई घरों में बरसात का पानी घुस जाने से मकान खतरे की जद में आ गए हैं। गत रात हुई तेज बारिश से ढलियारा से डाडासीबा सड़क वरवाड़ा गांव के पास क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे वाहनों के आवागमन में काफी मुश्किल हुई क्योंकि सड़क का एक हिस्सा पूरी तरह कट चुका था। देहरा के विधायक होशियार सिंह ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया तथा प्रशासन को राहत कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को राहत मिल सके।

20 दिनों के भीतर बादल फटने व 2 भारी बारिश से हुई तबाही
देहरा के एस.डी.एम. धनवीर ठाकुर भी अन्य अधिकारियों के साथ बारिश से प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने लोगों को हुए नुक्सान का जायजा लेने के निर्देश दिए। विधायक ने बताया कि गत 20 दिनों के भीतर ही इस क्षेत्र में एक बार बादल फटने व 2 बार भारी बारिश से काफी तबाही हुई है, जिससे क्षेत्र में जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है। इसके लिए राहत कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में 6 जे.सी.बी. के माध्यम से बंद पड़ी सड़कों व रास्तों को सुचाारू बनाया जा रहा है।

सरकार से मांगी 5 करोड़ रुपए राहत राशि
उन्होंने क्षेत्र की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी अवगत करवाते हुए राज्य सरकार की ओर से लोगों के नुक्सान की भरपाई के लिए 5 करोड़ रुपए राहत राशि के तौर पर देने की मांग की है। विधायक ने कहा कि क्षेत्र में बारिश से हुए नुक्सान का आकलन किया जा रहा है व राहत कार्यों में तेजी लाई जा रही है जिसके लिए विभागीय अधिकारी व कर्मचारी लगातार कार्य में जुटे हैं।

Vijay