डीएवी स्कूल के छात्रों ने चमकाया हिमाचल का नाम, Wrestling में पहली बार जीते पदक

Thursday, Dec 19, 2019 - 02:35 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : डीएवी पब्लिक स्कूल हमीरपुर के  होनहार रेसलिंग के खिलाड़ियों ने पहली बार डीएवी नेशनल में दो ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त कर डीएवी पब्लिक स्कूल, जिला और हिमाचल का नाम रोशन किया है। हैदराबाद में नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में शुभम पठानिया ने 61 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक और हृषिकेश गौतम ने 92 किलोग्राम वर्ग में  कांस्य पदक प्राप्त कर डीएवी हमीरपुर के लिए इतिहास रच दिया। इसके साथ ही दो खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में  प्रवेश कर  अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसा पहली बार हुआ है कि डीएवी से किसी छात्र ने रेसलिंग में स्थान हासिल किया है । स्कूल पहुंचने पर इन खिलाड़ियों का जबरदस्त स्वागत किया गया।

गौरतलब है कि डीएवी के छह खिलाड़ी रजत ठाकुर, हृषिकेश गौतम, अक्षित ठाकुर, अनमोल ठाकुर, अभय ठाकुर व शुभम पठानिया ने  हैदराबाद में आयोजित हुई  डीएवी नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया और 2 कांस्य पदक झटके । इससे पहले  डीएवी हमीरपुर के कुश्ती खिलाड़ियों ने  बिलासपुर में स्टेट लेवल एथलेटिक्स में तीन गोल्ड मेडल व तीन सिल्वर मेडल प्राप्त कर पहली बार डीएवी हमीरपुर को स्टेट चैंपियन ट्रॉफी दिलवाई थी।छात्र शुभम ने अपनी जीत का श्रेय रेसलिंग कोच  प्रवीन कुमार मनहास को दिया।

रेसलिंग कोच प्रवीन कुमार ने बताया कि विद्यार्थियों के लिए कुश्ती  एक सर्वोत्तम  खेल है जो शारीरिक और मानसिक बल को बढ़ाने के   लिए उत्तम है। बहुत कम समय की प्रैक्टिस के बाद इन खिलाड़ियों ने जिला, स्टेट व नेशनल में अपना दबदबा कायम कर लिया है। डीएवी प्रिंसिपल विश्वास शर्मा ने कहा कि भविष्य में डीएवी के  कुश्ती खिलाड़ियों का उत्तम भविष्य है और उन्हें और अधिक मेहनत कर कुश्ती में अपना नाम कमाना है। डीएवी  स्टाफ और प्रधानाचार्य ने विजेता खिलाड़ियों और रेसलिंग कोच को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

Edited By

Simpy Khanna