राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग में चमकी हिमाचल की बेटियां, 6 गोल्ड सहित झटके 9 मैडल

Friday, Jan 19, 2018 - 07:48 PM (IST)

कुल्लू: देश की राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में चल रही राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग फैडरेशन कप प्रतियोगिता के पहले 2 दिन में कुल्लू जिला के खिलाडिय़ों खास कर बेटियों ने दम दिखाते हुए 9 मैडल पर अपना कब्जा कर लिया है। इसमें 6 गोल्ड मैडल और 2 सिल्वर व एक कांस्य मैडल शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 15 से 21 जनवरी तक राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग फैडरेशन कप प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए कुल्लू जिला से 20 खिलाडिय़ों की टीम को कुल्लू के एस.डी.एम. सन्नी शर्मा ने बेहतर प्रदर्शन करने की शुभकामनाओं के साथ रवाना किया है।

2 दिन के खेल में 9 मैडलों पर कब्जा 
कुल्लू जिला की टीम ने पहले 2 दिन के खेल में 9 मैडलों पर अपना कब्जा कर लिया है। टीम के साथ गए कोच व जिला किक बॉक्सिंग के अध्यक्ष रणवीर ठाकुर ने दिल्ली से फोन पर बताया कि इस प्रतियोगिता में पहले 2 दिन के खेल में हिमाचल की टीम ने 7 गोल्ड मैडल जीते हैं, जिनमें 6 गोल्ड मैडल कुल्लू जिला के खिलाडिय़ों ने जीते हैं, जिसमें पर्व पठानिया ने लगातार छठी बार राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम रखते हुए छठे गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया है। 

एस.डी.एम. सन्नी शर्मा ने जताई खुशी
उन्होंने बताया कि कुल्लू जिला की टीम का इस प्रतियोगिता में अभी तक बहुत ही बेहतर प्रदर्शन रहा है और उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगले दिनों के खेल में कुल्लू के खिलाड़ी और भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल अपने नाम करेंगे। कुल्लू जिला के खिलाडिय़ों के इस सराहनीय प्रदर्शन पर कुल्लू के एस.डी.एम. सन्नी शर्मा ने प्रसन्नता का इजहार करते हुए कहा कि उम्मीद है कि कुल्लू जिला की टीम और उम्दा प्रदर्शन करते हुए ज्यादा से ज्यादा गोल्ड मैडल जिला के नाम करेंगी। 

कुल्लू की टीम राष्ट्रीय स्तर पर मनवा चुकी है खेल दक्षता का लोहा
गौरतलब है कि इससे पहले भी कुल्लू जिला की टीम राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी खेल दक्षता का लोहा मनवा चुकी है और सबसे ज्यादा मैडल जीतने का तमगा अपने नाम कर चुकी है। इसके अलावा जिला किक बॉक्सिंग के चेयरमैन अश्विनी महंत, हिमाचल ब्राह्मण सभा कोर कमेटी के अध्यक्ष मनमोहन गौतम, जिला किक बॉक्सिंग के मुख्य सलाहकार व मीडिया प्रभारी धर्म चंद यादव, संयुक्त सचिव सुजाता शर्मा, रैपको लुब्रीकैंट के क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव रूपल व कनिष्ठ अभियंता अजय गुलेरिया आदि ने कुल्लू के खिलाडिय़ों को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए उम्मीद जताई है कि वे अगले दिनों के खेल में और ज्यादा मैडल जिला व प्रदेश के नाम करेंगे।