Miss Glory of Universe प्रतियोगिता में भाग लेने Paris जाएगी हिमाचली बेटी (Video)

Wednesday, Jul 18, 2018 - 07:51 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): मंडी जिला के जोगिंद्रनगर की जेनिश अब सितम्बर माह में मिस ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए फ्रांस की राजधानी पैरिस जा रही हैं। मिस ग्लोरी नॉर्थ इंडिया-2018 के बाद मिस राइजिंग एशिया-2018 बनकर लौटीं चौंतड़ा की जेनिश भारती ने बुधवार को मंडी प्रैस क्लब में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनके माता-पिता के प्रोत्साहन की वजह से वह इस मुकाम तक पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि मॉडलिंग लड़कियों के लिए एक आकर्षक और संभावनाओं से भरा क्षेत्र है और अगर मेहनत और ईमानदारी से काम किया जाए तो इस क्षेत्र में नाम के साथ-साथ पैसा भी है।

बचपन से ही था मॉडलिंग का शौक
जेनिश ने बताया कि गांव की और लड़कियों को भी मॉडलिंग के क्षेत्र में आना चाहिए क्योंकि उनमें भी प्रतिभा भरी हुई है लेकिन उन्हें उचित मंच नहीं मिलता। मंडी जिला के जोगिंद्रनगर के सेवानिवृत्त हवलदार चरण दास की बेटी जेनिश अपने 4 भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर है, जिसने एम.एड किया है। उनकी माता पदमा भाटिया स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं। जेनिश के पिता ने बताया कि उनकी बेटी का बचपन से ही इस दिशा में जाने का शौक था इसलिए पूरे परिवार ने उसकी मदद की है। जेनिश ने अपने माता-पिता के अलावा डिजाइनर माही शर्मा और हेयर ड्रैसर नवीन भटेजा को भी अपनी सफलता का श्रेय दिया है। जेनिश इससे पूर्व वह जागृति ठाकुर द्वारा चंडीगढ़ में 7 अगस्त को आयोजित हो रही मॉडलिंग प्रतियोगिता में बतौर सैलिब्रिटी गैस्ट के रूप में शामिल होंगी। जेनिश अपना प्रोडक्शन हाऊस खोलना चाहती हैं।

कास्टिंग काऊच के सवाल पर क्या बोलीं जेनिश
मॉडलिंग में कास्टिंग काऊच के सवाल पर जेनिश का कहना था कि यह आप पर निर्भर करता है कि आप कैसे हैं। अगर आप मेहनत के बल पर आगे बढ़ते हैं तो कोई आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

Vijay