दशमेश रोटी बैंक ने 110 जरूरतमंद परिवारों को बांटा राशन

Wednesday, Jun 16, 2021 - 10:47 PM (IST)

नाहन (दलीप): पिछले कई वर्षों से समाज सेवा में जुटी दशमेश सेवा सोसायटी ने जिला मुख्यालय नाहन में बुधवार को दशमेश रोटी बैंक के तहत जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित किया। कोरोना काल में दशमेश रोटी बैंक के तहत सोसायटी ने 110 जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया। कोरोना महामारी को देखते हुए ज्यादातर लोगों को उनके घरद्वार ही राशन पहुंचाया गया, जबकि आसपास के क्षेत्र के लोगों को गुरुद्वारा श्री दशमेश अस्थान साहिब से राशन दिया गया।

सोसायटी के अध्यक्ष सरबजीत सिंह ने बताया कि आज जिला के जरूरतमंद करीब 110 परिवारों को राशन बांटा गया है, जिसमें प्रति परिवार 15 किलो आटा, 5 किलो चावल, 1 किलो चीनी, एक रिफाइंड, तेल, एक नमक व 2 किलो दाल वितरित की गई। उन्होंने बताया कि सोसायटी का प्रयास है कि वह प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को 2 समय का भोजन उपलब्ध करवाने के लिए उनकी मदद करें। इसको देखते हुए ही 3 साल पहले दशमेश रोटी बैंक की स्थापना की गई थी, जो आज भी निरतंर जरूरतमंद लोगों को राशन वितरित कर रहा है। यह क्रम आगे भी लगातार जारी रहेगा।

इसके अलावा सोसायटी के सदस्य सैनिटाइजेशन के साथ लोगों को मास्क व सैनिटाइजर भी वितरित कर रहे हैं। दशमेश सेवा सोसायटी के तहत दशमेश हिमुनिटी ट्रस्ट जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद को लेकर चंडीगढ़, समाना व अम्बाला समेत अन्य स्थानों पर भी चलाया जा रहा है। इस अवसर पर सोसायटी के उपाध्यक्ष दलबीर सिंह, सतिंद्र कौर, गुनीत कौर, अरविंद्र सिंह, हरप्रीत कौर, जसबीर सिंह, अमनदीप सिंह, दीप सिंह, दलीप सिंह, रणधीर सिंह व मनिंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Content Writer

Vijay