दरोगण पति कोट में ढांक बनी डंपिंग साइट, ग्रामीण घरों का कूड़ा फेंक फैला रहे गंदगी

Friday, Sep 14, 2018 - 10:32 AM (IST)

हमीरपुर : हमीरपुर की दरोगण पति कोट पंचायत से धवान की तरफ जाती सड़क के किनारे बनी ढांक पर कचरा फैलने से गंदगी का मंजर बना हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार आसपास के लोगों ने घरों से निकलने वाले कूड़े को उसी ढांक पर फैंक कर इलाके में गंदगी को फैलाने का मंजर बरकरार रखा है। लगातार कचरे का शिकार बनी इस ढांक ने किसी डंपिंग साइट का रूप ले लिया है। गंदगी का मंजर ऐसा है कि यहां से गुजरते वक्त हर किसी को अपने नाक को ढक कर ही यहां से गुजरना पड़ता है, जिससे इस जगह से गुजर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चेतावनी बोर्ड का कोई असर नहीं
पंचायत के प्रधान ने गंदगी के इस मंजर को देखते हुए लोगों को चेतावनी देने के लिए बोर्ड भी लगाया था, जिस पर कूड़ा फैंकने वाले व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई करने व जुर्माना करने की चेतावनी दी गई थी लेकिन इस चेतावनी के बावजूद भी कूड़ा-कचरा फैंका जा रहा है।

ग्रामीण हो रहे परेशान
सड़क किनारे डंपिंग साइट बनी ढांक पर पसरी गंदगी से लोग परेशान हो रहे हैं। ऐसे में सुनील चौहान, डिम्पी, अनिल चौहान, दिनेश सिंह, दिपक, शुभम, सुमित, लबू व ईशु आदि लोगों ने आरोप लगाया है कि इस जगह पर फैली गंदगी से लोगों को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे में जहां पर यह सारी गंदगी फैली है वह पंचायत की मुख्य सड़क है जिसका इस्तेमाल हर कोई करता है। इस सड़क किनारे स्वच्छता बोर्ड के पास ही फैली गंदगी से पंचायत के सभी गांवों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है, ऐसे में लोगों की अपील है कि उक्त जगह की सफाई करवाकर वहां के स्थानीय लोगों को कचरा न फैलाने की हिदायत दी जाए व कूड़े के निदान के लिए पंचायत की तरफ से उचित बंदोबस्त किया जाए।

kirti