अम्बुजा सीमैंट कम्पनी को आने वाली कन्वेयर बैल्ट में लगी आग

Monday, Mar 07, 2022 - 10:51 PM (IST)

दाड़लाघाट (अत्री): सोमवार को अम्बुजा सीमैंट कम्पनी के खनन क्षेत्र मांगू-ग्याणा से कम्पनी को आने वाली कन्वेयर बैल्ट में सुबह लगभग 9 बजे अचानक आग लग गई जिससे कम्पनी को करोड़ों रुपए का नुक्सान हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से किसी भी तरह का कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब कन्वेयर बैल्ट में आग लगी उससे ठीक पहले एक धमाका हुआ। आग लगभग कन्वेयर बैल्ट में 100 मीटर तक फैल गई जिसे देखकर ग्रामीणों में खौफ पैदा हो गया।

उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र से कम्पनी की कन्वेयर बैल्ट गुजरती है उसके साथ लोगों के घर, खेत व घासनियां भी हैं। अगर कन्वेयर बैल्ट से आग की लपटें इन घासनियों पर गिर जाती तो जान-माल का नुक्सान हो सकता था। बता दें कि अम्बुजा कम्पनी का यह माइनिंग एरिया है। इस क्षेत्र से कम्पनी को कन्वेयर बैल्ट द्वारा पत्थर को ले जाया जाता है। अब इस घटना से कम्पनी को भी नुक्सान उठाना पड़ सकता है क्योंकि अम्बुजा सीमैंट कम्पनी के दोनों प्लांटों के लिए मांगू-ग्याणा से पत्थर इसी कन्वेयर बैल्ट द्वारा पहुंचाया जाता है।

डी.एस.पी. दाड़ला प्रताप सिंह ठाकुर ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। उन्होंने बताया कि आग लगने के तुरंत बाद मौके पर पुलिस विभाग टीम व अग्निशमन की गाडिय़ां भेज दी थीं और आग पर काबू पा लिया था। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी भी तरह का जानी नुक्सान नहीं हुआ है।

Content Writer

Kuldeep