पुलिस ने पकड़ी भारी मात्रा में नशे की खेप, घर वाले बच्चों को छोड़कर भागे

Monday, Feb 10, 2020 - 11:29 PM (IST)

डमटाल, (अजीज): डमटाल पुलिस ने नशे के कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को पंचायत तौकी के गांव नंगलियाचक में डमटाल पुलिस ने घर में दबिश देकर घर में बोरियों में रखी करीब साढ़े 3 क्विंटल भुक्की (चूरा-पोस्त) की बड़ी खेप पकड़ी है। साथ ही पुलिस ने एक तमंचा तथा 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। डीएसपी नूरपुर डा. साहिल अरोड़ा ने डमटाल पुलिस टीम के साथ गांव नंगलियाचक में एक घर दबिश दी। पुलिस टीम ने पूरे घर को अपने कब्जे में लेकर सर्च अभियान चलाया। दबिश के दौरान घर वाले अपने बच्चों को छोड़कर मौके से भाग निकले।

25-25 किलोग्राम की बोरियों में रखी करीब साढ़े 3 क्विंटल भुक्की

पुलिस टीम ने घर में तलाशी के दौरान एक कमरे में 25-25 किलोग्राम की बोरियों में रखी करीब साढ़े 3 क्विंटल भुक्की बरामद की गई। वहीं तलाशी के दौरान घर से एक तमंचा और 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए। पुलिस ने घर से पकड़ी नशे की खेप और तमंचा व कारतूसों को कब्जे में ले लिया है। डीएसपी नूरपुर डा. साहिल अरोड़ा ने बताया कि सूचना मिली थी कि गांव नंगलियाचक में नशे के अवैध कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है और इस समय घर में नशे की भारी मात्रा में खेप पड़ी हुई है। पुलिस टीम ने बिना समय गंवाए आरोपी के घर में दबिश दी। इस दौरान घर के सदस्य मौके से भाग गए।

आरोपी का पति नशे के मामले में काट रहा जेल

 गौरतलब है कि आरोपी का पति नशे के मामले में हिमाचल की जेल में सजा काट रहा है। उसके पीछे उसकी पत्नी आशा रानी अपने घर में इस अवैध कारोबार को अंजाम दे रही थी। आरोपियों के खिलाफ डमटाल पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। वहीं विधायक रीता धीमान, शेखूपुर पंचायत के प्रधान रूप लाल, इंदौरा पंचायत प्रधान बीना देवी, मोहटली पंचायत प्रधान सुरिंदर पाल राजू और महिला मंडल की प्रधान श्रेष्ठा देवी आदि प्रतिनिधियों ने पुलिस की नशा माफिया पर की गई इस कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस की इस कार्रवाई से नशा माफिया की कमर टूटी है।

 

Kuldeep