शोषण के विरोध में सड़कों पर उतरा दलित शोषण मुक्ति मंच, DC कुल्लू को साैंपा ज्ञापन

Wednesday, Jan 30, 2019 - 04:36 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): प्रदेश में आए दिनों दलितों के साथ हो रहे शोषण के विरोध में कुल्लू में दलित शोषण मुक्ति मंच द्वारा धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। दलित शोषण मुक्ति मोर्चा के सदस्यों द्वारा प्रदर्शनी मैदान से लेकर डी.सी. कुल्लू के कार्यालय तक रैली का आयोजन किया गया और डी.सी. कुल्लू के माध्यम से प्रदेश सरकार को एक ज्ञापन भी भेजा गया। ज्ञापन में मोर्चा के सदस्यों ने मांग रखी कि बंजार घाटी के मेले के दौरान जिन आरोपियों ने मारपीट की थी। वह आज भी खुले घूम रहे हैं जबकि उनकी जगह पुलिस किन्हीं और ही व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लाई है।

गिरफ्तार लोगों ने नहीं की मारपीट

मुक्ति मंच के धरने में शामिल अनुसूचित जाति कल्याण संघ के अध्यक्ष दिले राम, कोली समाज के अध्यक्ष अमर चंद ने कहा कि मारपीट में घायल हुए युवकों ने अपनी शिकायत में 6 लोगों के नाम दर्ज करवाए थे लेकिन पुलिस ने 4 आरोपियों के गिरफ्तार होने की बात कही है जबकि सच्चाई यह है कि जिन आरोपियों ने मौके पर मारपीट की थी, उन्हें पुलिस द्वारा अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है और पुलिस ने जिन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है वे उस दौरान मारपीट में शामिल ही नहीं थे।

दलित समाज नहीं करेगा बर्दाश्त

उन्होंने कहा कि इस तरह से दलितों के साथ मारपीट करना और उसके बाद पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी में ढील बरतने के मामले को दलित समाज द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और प्रदेश सरकार से भी यह मांग की जाती है कि इस मामले की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच की जाए। वहीं जो भी मारपीट के दौरान 6 आरोपियों के नाम युवाओं द्वारा बताए गए हैं, उन्हें भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

Vijay