पंजाब से डल्हौजी पहुंचने लगी चिट्टे की खेप

Friday, Feb 24, 2017 - 10:56 PM (IST)

चम्बा: पंजाब के मौजूदा विधानसभा चुनावों में नशा मुख्य चुनावी मुद्दा बना तो अब प्रदेश में पंजाब से नशे की खेप पहुंचे लगी है, ऐसे में अगर जिला प्रशासन व पुलिस विभाग ने समय रहते इस मामले पर गंभीरता नहीं दिखाई तो बहुत देर हो जाएगी। सूत्रों के अनुसार पंजाब के नशे के व्यापारियों ने जिला चम्बा की पर्यटन नगरी डल्हौजी को अब अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पुख्ता जानकारी के अनुसार बनीखेत व डल्हौजी में इन दिनों पंजाब से नशे के खेप चिट्टे के रूप में पहुंच रही है। 

शिक्षण संस्थानों के युवा निशाने पर 
क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे युवाओं को इसकी गिरफ्त में लाने का प्रयास किया जा रहा है। बनीखेत में तैनात एक चिकित्सक ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके पास हर दिन कम से कम एक ऐसा मामला सामने आ रहा है, जिसमें की चिट्टा का नशा करने की बात सामने आ रही है। डल्हौजी प्रशासन के ध्यान में भी यह बात लाई गई है जिस पर प्रशासन ने चिंता जताई है। वीरवार को यह मामला जिला प्रशासन के भी ध्यान में लाया गया। 

हिमाचल में अपनी जड़ें जमाने में जटे नशे के सौदागर
लोगों का कहना है कि चूंकि पंजाब में नशे के व्यापार को लेकर देशभर में खूब हो हल्ला हुआ है, जिसके चलते वहां मौजूद नशे के सौदागर अब अपने धंधे को  खतरे में पाते हुए अपने दायरे को बढ़ाते हुए हिमाचल में अपनी जड़ें जमाने में जुट गए हैं। पड़ोसी राज्य पंजाब से इसी के चलते डल्हौजी में नशे की खेप पहुंच रही है। लोगों ने जिला व पुलिस प्रशासन से मांग की है कि वह इस मामले में अपनी गंभीरता दिखाए ताकि समय रहते पर इसे जड़ से उखाड़ कर फैंका जा सके।   

क्या कहती है पुलिस
ए.एस.पी. चम्बा विरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पंजाब से आने वाले प्रत्येक वाहन की बैरियर पर गहनता से जांच करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों की तैनाती की जा रही है। नशे का व्यापार करने वालों को हरगिज नहीं बक्शा जाएगा। पुलिस थाना व चौकी को भी सतर्क कर दिया गया है। वहीं डी.सी. चम्बा सुदेश मोख्टा ने कहा कि मामला बेहद गंभीर है जिसके चलते पुलिस विभाग को इस मामले पर प्रभावी कदम उठाने के लिए निर्देश दिए गए हैं।