नशे में धुत्त पुलिस कर्मियों की दादागिरी, पर्यटकों से मारपीट का Video Viral

Saturday, Aug 18, 2018 - 08:26 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): शराब पीकर कुल्लू पुलिस की दादागिरी का एक सनसनीखेज वीडियो वायरल हुआ है। पार्वती घाटी के कटागला के समीप यह वीडियो बना हुआ बताया जा रहा है। आरोप है कि नशे में धुत्त पुलिस कर्मियों ने पर्यटकों से मारपीट भी की है। इस प्रकरण में पुलिस महकमे की खूब किरकिरी हुई है। एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने तीनों पुलिस कर्मियों को शनिवार को तलब कर उनसे पूछताछ की है। रात के अंधेरे में सिविल ड्रैस में तीनों पुलिस कर्मियों के तांडव का वीडियो लोगों ने फेसबुक पर भी अपलोड किया हुआ है। सिविल ड्रैस में शराब पीकर पर्यटकों से मारपीट के मामले में पुलिस कर्मी कई तरह के सवालों के घेरे में आ गए हैं।

हरियाणा से आए सैलानियों को जड़े थप्पड़
जानकारी के अनुसार रात के समय वाहन के जरिए कुछ सैलानी हरियाणा से आए और उन्हें कटागला की तरफ जाना था। शनि मंदिर के पास से जब वे गुजर रहे थे तो नशे में धुत्त 3 पुलिस कर्मियों ने उनका रास्ता रोककर उनसे पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ के दौरान उन सैलानियों के थैलों की भी पुलिस कर्मियों ने तलाशी ली। जब सैलानियों को पुलिस कर्मियों के मुंह से शराब की दुर्गंध आई तो सैलानियों ने भी पुलिस की इस स्थिति का विरोध किया। हरियाणा से आए इन सैलानियों में एक व्यक्ति मर्चेंट नेवी में कैप्टन है। कैप्टन के थैलों की तलाशी हैड कांस्टेबल ने ली तो यह बात भी कैप्टन को अटपटी सी लगी। इसी बात पर सैलानी और पुलिस कर्मियों में बहसबाजी शुरू हो गई। इस दौरान एक सैलानी को पुलिस कर्मी द्वारा थप्पड़ जड़े जाने का भी आरोप है।

खाकी हुई दागदार
सैलानियों ने पुलिस कर्मियों को सिविल ड्रैस में देखा तो उन्हें यह भी शक हुआ कि ये लोग पुलिस कर्मी ही हैं या पुलिस के भेष में गुंडे उन्हें डरा-धमका रहे हैं। इस प्रकरण के दौरान किसी ने वीडियो बना लिया, जिसे बाद में वायरल कर दिया गया। पुलिस कर्मियों से आई कार्ड भी इन लोगों ने दिखाने को कहा। मामला बढ़ते देख पुलिस कर्मी वहां से निकल गए। इस पूरे प्रकरण से पुलिस विभाग की खूब किरकिरी हुई है। खाकी भी इस घटना से दागदार हुई है।

क्या कहती हैं एस.पी. कुल्लू
एस.पी. कुल्लू ने कहा कि एक वीडियो वायरल हुआ है। इसकी छानबीन की जा रही है। तीनों पुलिस कर्मियों को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है। जिन लोगों के साथ यह घटना हुई है वे भी मुझसे मिले थे। तीनों पुलिस कर्मियों ने भी जरी पुलिस चौकी में अपने साथ हुई बदसलूकी की सूचना दी है। वह रिपोर्ट भी मंगवाई गई है। तीनों पुलिस कर्मी सिविल ड्रैस में क्यों गए थे और कहां जा रहे थे, इसकी छानबीन की जा रही है।

Vijay