सपड़ी से राजघाट दिल्ली के लिए साइकिल रैली रवाना, 7 दिन में तय होगा 550 KM का सफर

Sunday, Sep 26, 2021 - 10:30 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): देशभर में आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों के बीच भारत-भूटान व भारत-नेपाल सीमाओं के सशक्त प्रहरी केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र सपड़ी ने ज्वालामुखी के सपड़ी से राजघाट दिल्ली के लिए साइकिल रैली को रवाना किया। रैली का शुभारंभ एसएसबी के पूर्व उप महानिरीक्षक जोगिंदर सिंह ने किया, जबकि केंद्रीय प्रशिक्षण केंद्र सपड़ी के पूर्व कमांडैंट हेमराज शर्मा व अधिकारियों सहित ग्रामीण इस अवसर पर मौजूद रहे।

बता दें कि सीमा बल के साइकिलिस्ट एवं कमान अधिकारी अनिल नेहरा के नेतृत्व में यह साइकिल रैली 7 दिन में 550 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इस दौरान लोगों से मिलते हुए आजादी के अमृत महोत्सव में नई सोच व नई तरंग के साथ शामिल होने का आह्वान किया जाएगा। साइकिल रैली रास्ते में स्वतंत्र भारत के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी देने वाले अमर शहीदों को भी माल्यार्पण करके आगे बढ़ेगी। इस कड़ी में रैली के प्रथम पड़ाव नादौन में सभी साइकिलिस्टों ने शहीद इंद्रपाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

रैली के दौरान फिट इंडिया मूवमैंट के तहत लोगों को स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक किया जाएगा। रैली बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ, एक भारत श्रेष्ठ भारत तथा मेक इन इंडिया के प्रति भी जनमानस को जागरूक करेगी। रैली का समापन गांधी जयंती पर 2 अक्तूबर को राजघाट दिल्ली में गांधी समाधि पर श्रद्धांजलि देकर होगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay