मनरेगा कामगार हुआ साइबर ठगी का शिकार, शातिर ने खाते से उड़ाई खून-पसीने की कमाई

Thursday, Jul 18, 2019 - 10:13 PM (IST)

डाडासीबा (सुनील): पुलिस चौकी डाडासीबा के अंतर्गत ग्राम पंचायत लग का रहने वाला प्रकाश चंद नामक व्यक्ति शनिवार को साइबर ठगी का शिकार हो गया। मोबाइल पर आए कॉल सुनकर प्रकाश ने अपने एयरटैल पेमैंट बैंक का ओ.टी.पी. बता दिया। कोड बताने के कुछ देर बाद उसके खाते से सारे रुपए साफ हो गए। पीड़ित को ठगी का अहसास तब हुआ जब उसने अपना मोबाइल का मैसेज चैक किया। मैसेज के अनुसार उसके खाते से 6624 रुपए निकाल लिए गए थे।

13 जुलाई को आई थी सिम बंद होने की कॉल

जानकारी के अनुसार प्रकाश चंद मनरेगा के अंतर्गत मजदूरी आदि का कार्य करता है और उससे मिलने वाली धनराशि उसके एयरटैल पेमैंट बैंक में पड़ती है, जिसकी जानकारी उसके मोबाइल फोन पर ही आती है। 13 जुलाई को एक अनजान कॉल आई और प्रकाश चंद को बताया गया कि मैं एयरटैल ब्रांच से बोल रहा हूं और आपकी सिम बंद होने वाली है। यदि आप एयरटैल सिम को चालू रखना चाहते हो तो आप से जानकारी चाहिए।

जालसाज को दे दिया एयरटैल पेमैंट बैंक का ओ.टी.पी.

प्रकाश चंद कॉल को सही मान कर साइबर ठग के चुंगल में फंस गया और सारी जानकारी शेयर करता गया। इस दौरान प्रकाश चंद ने एयरटैल पेमैंट बैंक का ओ.टी.पी. भी जालसाज को दे दिया, जिससे उसके 6624 रुपए ठगी की भेंट चढ़ गए। उसने इस संदर्भ में डाडासीबा पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है। 

Vijay