वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में छात्रों के सांस्कृतिक कार्याक्रम ने लूटी वाहवाही

Thursday, Nov 28, 2019 - 01:34 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रायसन में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया गया। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य धनेश्वरी ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। वहीं कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना के द्वारा की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं जिला परिषद मंडलगढ़ मंजरी नेगी भी उपस्थित रही। इस अवसर पर प्रधानाचार्य ललित मोहन ने मुख्य अतिथि को कुल की परंपरा से कुल्लवी टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया किया गया। 

वहीं मौजूद बीडीसी लेखपाल को सम्मानित किया गयां। इस अवसर पर बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसमें आठवीं कक्षा की छात्राओं ने सूर्य नमस्कार योगा प्रस्तुत किया। वहीं प्लस वन और प्लस टू की छात्राओं ने लाहुली नृत्य पेश किया वही आठवीं कक्षा की छात्राओं ने डंबल की प्रस्तुति दी। इस दौरान नवी कक्षा की छात्राओं ने वंदे मातरम गीत पर नृत्य पेश किया वही नैनो वाली गीत पर छात्राओं ने सुंदर नृत्य पेश किया। वहीं हेल्थ केयर की छात्राएं नशा मुक्ति को लेकर एक स्किट की प्रस्तुति दी वही प्लस वन की छात्राओं ने असम का बिहू नृत्य पेश किया। इस अवसर पर स्कूली छात्राओं ने मंडी का लुडी ने किया पेश किया, नवी दसवीं के छात्रों ने कुलवी गीत प्रस्तुत किया। 

इस अवसर पर मुख्यतिथि ने शिक्षा के क्षेत्र, खेल के क्षेत्र व अन्य गतिविधियों के लिए बच्चों को सम्मानित किया। साइंस मनीषा, श्रेया व अंजलि को कमर्स से अक्षिता, राधा को, प्लस टू कक्षा से अनिल कुमार, जय राम व पूजा देवी को, साइंस प्लस वन कक्षा से साहिल, ऋषिता व नेहा को,  कॉमर्स में रीया, गुंजन व मीना को, आर्ट्स में रेखा ठाकुर, सपना व तमन्ना को, दसवीं कक्षा से किरण, मीनाक्षी व मीनाक्षी नेगी को नवी कक्षा से किरण ठाकुर, गुडू व अवंतिका नेगी को, आठवीं कक्षा से उदय,तेनजीन व सूरज को, सातवीं कक्षा से यशोदा, ज्योति शर्मा व शारदा को, वहीं छठी कक्षा से अमृता, अनुशिका व कुसम को सम्मानित किया। नेहरू हाउस को बेस्ट हाउस चुना गया और ट्राॅफी से सम्मानित भी किया। वही बेस्ट स्टूडेंट का अवार्ड तमन्ना को दिया गया।

 इस अवसर पर धनेश्वरी ठाकुर ने कहा की सरकारी स्कूल के बच्चे भी किसी से कम नहीं है उन्होंने बताया कि किसी भी कार्यक्रम में महिलाओं की अधिक भागीदारी होती है और महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है और इस वार्षिक समारोह के दौरान भी बेटियों ने काफी इनाम हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है और बच्चों में किसी प्रकार की कमियां नहीं है। उन्होंने कहा कि आज बच्चों ने शिक्षा के क्षेत्र में सांस्कृतिक के क्षेत्रों में और अन्य गतिविधियों में अनेकों ईनाम हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों ने 90प्रतिशत से लेकर 95 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और आज के बच्चे ही कल के देश का भविष्य हैं । 

Edited By

Simpy Khanna