नववर्ष की पूर्व संध्या पर खजियार में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 07:18 PM (IST)

चुवाड़ी (पुनीत): पर्यटन स्थल खजियार में वीरवार को बर्फ के बीच सैकड़ों की तादाद में सैलानी अठखेलियां करते नजर आए। नया साल मनाने के लिए यहां हर साल काफी संख्या में सैलानी उभरते हैं। वीरवार को दिन भर सैलानी बर्फ में खेलते तथा कुदरती नजारों का आनंद लेते नजर आए। कोरोना के कारण मंदी की मार झेल रहे खजियार के पर्यटन कारोबार को भी इस मौके पर पंख लगे नजर आए। इस दौरान जो सबसे बड़ी राहत सैलानियों तथा स्थानीय लोगों को मिली वह जाम की स्थिति से छुटकारा है। यह कई घंटों तक जाम लगने के कारण सैलानियों तथा स्थानीय लोगों को परेशान होना पड़ता है। वहीं पुलिस ने मुस्तैदी से नववर्ष की पूर्व संध्या को लेकर की गई तैयारियों के साथ जाम जैसी समस्या पैदा ही नहीं होने दी। इससे लोगों को काफी राहत मिली।
PunjabKesari, Tourist and Police Image

एक और जहां सैलानी पूरे जोश के साथ नया साल मनाने को तैयार हैं तो वहीं पुलिस कड़ाके की ठंड के बावजूद अपनी ड्यूटी निभाने में लगी है। इस दौरान पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे सैलानियों के चालान भी काटे। खजियार क्षेत्र के लोग अपनी आजीविका के लिए प्रयत्न कारोबार पर ही आश्रित हैं। सैकड़ों घोड़े वाले, फोटोग्राफर, छोटा-मोटा खाने-पीने का सामान बेचने वाले, दुकानदार तथा होटल कारोबारियों समेत कई लोग पर्यटन कारोबार पर ही निर्भर हैं। वहीं कोरोना वायरस के चलते चौपट पड़े यहां के पर्यटन कारोबार को नववर्ष तथा हिमपात संजीवनी दे गया है।
PunjabKesari, Police Image

डीएसपी डल्हौजी विशाल वर्मा ने बताया कि नववर्ष संध्या को लेकर खजियार में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने सलामी तथा स्थानीय लोगों से कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील करते हुए कोरोना नियमों की पालना का आह्वान किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News