रोड सेफ्टी उपकरणों की खरीद में करोड़ों का घोटाला : होशियार सिंह

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 10:42 AM (IST)

देहरा (राजीव) : लोक निर्माण विभाग मण्डल देहरा में रोड सेफ्टी उपकरणों की खरीद के नाम पर करोड़ों रुपए की धांधली हुई है। उक्त शब्द देहरा के विधायक होशयार सिंह ने देहरा में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहे। विधायक ने लोक निर्माण विभाग देहरा पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन उपकरणों की खरीद के लिए विभाग ने 116 टेंडर लगाए गए हैं व यह सब टेंडर डी.एन.आई.टी. से लगाए गए हैं व वित्तीय वर्ष के अंतिम महीने में लगाए गए हैं। जिन लोगों को यह काम दिए गए हैं वह सब बाहर के हैं यहां से एक भी लोकल ठेकेदार को यह काम नहीं दिया गया। होशयार सिंह ने कहा कि डी क्लास के जिन ठेकेदारों को यह काम दिए गए हैं सब बाहर के हैं जो कि अपने सर्कल से बाहर काम नहीं कर सकते हैं।

यह एक गिरोह है जो कि जो यह कार्य कर रहा है। यह गिरोह ऊपर से फोन करा के अधिकारियों पर दबाव बनाता है और अधिकारियों ने भी उनसे डरकर काम देकर उन्हें पेमेंट भी कर दी। विधायक ने कहा कि एससी कॉम्पोनेन्ट के पैसे का दुरूपयोग किया गया है। इन सड़कों के लिए उपकरण खरीदे गए हैं जो सड़कें अभी तक बनी ही नहीं हैं। करोड़ों रुपए सड़कों के निर्माण के लिए लगने चाहिए थे लेकिन विभाग ने बिना सड़क बनाए रोड सेफ्टी उपकरणों की खरीद की जो कि अब गोदामों में भरे हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह सब उन ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया है। विधायक ने सरकार से इस सारे प्रकरण की जांच की मांग की है। विधानसभा में भी प्रश्न पूछ कर इसकी जांच की मांग कर चुके हैं।

विधायक ने कहा है कि उन्हें लगता है कि लोक निर्माण विभाग के अन्य मंडलो में भी इस तरह की धांधली हुई होगी इसलिए यह जांच का विषय है। देहरा को जल शक्ति विभाग को लगभग 100 करोड़ की सौगात मिली है जिससे विधानसभा क्षेत्र की 25 पंचायतों को पानी मिलेगा। ढलियारा में ट्रांसपोर्ट नगर बनने जा रहा है जो कि 45 करोड़ का प्रोजेक्ट है और यहां पर काफी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। डिग्री कॉलेज ढलियारा को उत्कृष्ट कॉलेज घोषित किया गया है जिसे सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपया दिया जाएगा। 

4 साल बाद क्यों आई यादः रवि

लोक निर्माण विभाग देहरा पर देहरा के विधायक होशियार सिंह पर धांधली के आरोप लगाने पर पूर्व मंत्री रविंद्र रवि ने कहा कि उन्हें 4 वर्षों बाद यह याद क्यों आई। रविंद्र रवि ने कहा कि विधायक ने जो आरोप लगाए हैं क्या उनके पास तथ्य हैं। यदि उनके पास तथ्य हैं तो उन्हें इधर-उधर जाने के बजाए मुख्यमंत्री से बात करनी चाहिए। रवि ने कहा कि यह विभाग भी मुख्यमंत्री के पास है। मीडिया में जाने के बजाए उन्हें तथ्य लेकर मुख्यमंत्री के पास जाना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News