किसानों पर बरपा आग का कहर, पशुशालाओं सहित कई एकड़ भूमि पर फसल तबाह

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 10:24 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): इंदौरा के मंड क्षेत्र में 2 अलग-अलग स्थानों पर आग लगने से फिर से किसानों की महीनों की मेहनत पर पानी फिर गया। बताया जा रहा है कि उलैहड़ियां व तमोता 2 गांवों में खेतों में आग लगी जो देखते ही देखते बीसियों एकड़ तक फैल गई। इस दौरान स्थानीय लोग बाल्टियों आदि में पानी लेकर आग की तरफ दौड़े। हालांकि आग के पास जाना कठिन था, जिस पर जहां आग अभी तक नहीं फैली थी, वहां फसल को बचाने के प्रयास किए गए लेकिन स्थिति भयावह होती देख लोगों ने एस.डी.एम. इंदौरा गौरव महाजन को इसकी सूचना दी।
PunjabKesari, Fire Brigade Vehicle Image

सेना ने मौके पर भेजी अग्निशमन की गाड़ी 

एस.डी.एम. ने तुरंत कंदरोड़ी स्थित सेना के 9 क्षेत्र आयुद्ध भंडार डिपो के कमांडैंट पारितोष उपाध्याय से मदद की बात की, जिस पर सेना द्वारा अग्निशमन की गाड़ी मौके पर भेजी गई। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की जा रही है। बताया जा रहा है कि आग लगने से उलैहड़ियां में 4 पशुशालाएं, 10 एकड़ की खेत में थ्रेशिंग की हुई तूड़ी आग की भेंट चढ़ गई जबकि कई स्थानों पर गेहूं की फसल भी आग की भेंट चढ़ी है।
PunjabKesari, Fire In Crop Image

तमोता में आग की घटना में इन्हें पहुंचा नुक्सान

उधर, तमोता में भी सुरिंदर कुमार की 4 एकड़, सुभाष की पशुशाला, जयदेव की 1 एकड़, राकेश शर्मा का 40 पौधों का लीची का बगीचा व अन्य कई किसानों के खेतों में आग लगने से नुक्सान हुआ है। अंधेरा होने के कारण नुक्सान का आकलन नहीं किया जा सका है। वहीं एस.डी.एम. इंदौरा स्वयं राजस्व स्टाफ सहित मौके पर बने हुए हैं। एस.डी.एम. ने बताया कि सेना की मदद से स्थिति नियंत्रण में है, वहीं नुक्सान का आकलन कल किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News