कथोग में क्रिकेट एकैडमी शुरू, SHO ने दिया नो ड्रग्ज प्ले क्रिकेट का संदेश

Sunday, Jun 02, 2019 - 03:26 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश/जोशी): कथोग में एस.एच.ओ. ज्वालामुखी पुरुषोत्तम धीमान ने रविवार को  राइजिंग स्टार क्रिकेट एकैडमी के शुभारम्भ के दौरान नो ड्रग्ज प्ले क्रिकेट का संदेश देते हुए क्रिकेट खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आधुनिक युग में युवा पीढ़ी का ज्यादातर समय नशे की तरफ व सोशल मीडिया पर व्यतीत हो रहा है, जिससे बच्चों का शारिरिक व बौद्धिक स्तर पर जो विकास होना चाहिए नहीं हो पा रहा है, ऐसे में अभिभावकों के मार्गदर्शन से बच्चों को इन सबसे दूर रहकर खेलों में रुचि लेनी चाहिए ताकि उनका शारीरिक व बौद्धिक विकास हो सके।

गांव में क्रिकेट का खेल काफी लोकप्रिय

उन्होंने कहा कि गांव में क्रिकेट का खेल काफी लोकप्रिय है और गांव के बच्चों में प्रतिभा भी है, ऐसे में इन बच्चों के हुनर को पहचान मिले, इसके लिए समाज के हर वर्ग को अपना योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि वह स्वयं हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में अंडर-19 मेें खेल चुके हंै। पुलिस सेवा में जाने के बाद क्रिकेट से दूरी बढ़ गई, जिसका मलाल है।

स्कूली बच्चों के लिए तैयार किया क्रिकेट का प्लेटफार्म

वहीं राइजिंग स्टार क्रिकेट एकैडमी के कोच ऋषभ चौहान ने बताया कि कथोग में स्कूली बच्चों के लिए क्रिकेट का प्लेटफार्म तैयार किया गया है। यहां बच्चे क्रिकेट सीख सकते हैं। इस अवसर पर लॉरेट संस्थान के एम.डी. डॉ. रण सिंह, प्रिंसीपल डॉ. एम.एस. आशावत, प्रो. सी.पी.एस. वर्मा व अन्य गण्यमान्य मौजूद रहे।

Vijay