विदेश जाने का क्रेज आपको कर सकता है कंगाल, ऐसे फ्रॉड एजैंटों से जरा बच कर रहे

Tuesday, Jan 14, 2020 - 10:49 AM (IST)

बिलासपुर(ब्यूरो): बेटे को विदेश में नौकरी दिलाने की चाहत में एक व्यक्ति किसी एजैंट के झांसे में आकर हजारों रुपए लुटा बैठा। पंजाब के रहने वाले एजैंट ने उक्त व्यक्ति को बिलासपुर में धोखाधड़ी का शिकार बनाया। न तो बेटे को नौकरी मिली और न ही उसे अपने पैसे वापस मिले। ऐसे में उसने अब पुलिस का दरवाजा खटखटाया है। सदर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में सरकाघाट के गांव कोठी निवासी विनोद ने बताया है कि उसके बेटे ने होटल मैनेजमैंट का कोर्स किया है।

15 जुलाई, 2018 को उसकी मुलाकात पंजाब निवासी एक व्यक्ति के साथ हुई। उसने अपना परिचय एक कंसल्टैंट कंपनी के रजिस्टर्ड एजैंट के रूप में देते हुए कहा कि वह उसके बेटे को वीजा दिलाकर नौकरी के लिए सिंगापुर भेज सकता है। 18 जुलाई को उक्त कथित एजैंट ने उसे बिलासपुर के एक रैस्टोरैंट में बुलाया। इस दौरान एजैंट का पिता भी उसके साथ आया था। बातचीत के बाद उसने उस एजैंट को 40,000 रुपए नकद दिए, जिसके एवज में उसने बाकायदा रसीद दी। विनोद के अनुसार 23 जुलाई को उस कथित एजैंट ने एग्रीमैंट के लिए फिर से बिलासपुर बुलाया। एग्रीमैंट के दस्तावेज चैक करने पर उसमें आधार नंबर व डाकघर का नाम गलत लिखा था।

इस बारे बात करने पर वह टालमटोल करने लगा। तब उसे संदेह हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही है। पैसे वापस मांगने पर उसने अगले दिन अकाऊंट में जमा कराने की बात लिखित रूप में स्वीकार की। बाद में उसने पासपोर्ट और आधार कार्ड तो डाक से भेज दिए लेकिन 40,000 रुपए आज तक नहीं लौटाए। विनोद ने उस कथित एजैंट व उसके पिता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने तथा उसे उसके 40,000 रुपए वापस दिलाने की मांग की है। डी.एस.पी. संजय शर्मा ने कहा कि सदर थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर इसकी छानबीन की जा रही है।

kirti