Kullu-Chandigarh NH पर हादसा, कार सवारों में जमकर चले पत्थर

Saturday, Jun 10, 2017 - 11:51 PM (IST)

कुल्लू: पुलिस थाना भुंतर के अंतर्गत बजौरा में बीती रात 2 वाहनों की आपस में टक्कर हो गई। हादसे के बाद दोनों पक्षों में गाली-गलौच के बाद मारपीट हुई। इस दौरान जाम भी लगा और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव भी किया, जिससे गाडिय़ों के शीशे भी टूट गए। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सड़क दुर्घटना कुल्लू-चंडीगढ़ राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर शुक्रवार रात उस समय हुई जब उत्तर प्रदेश की जैगुआर गाड़ी दिल्ली से मनाली की तरफ  आ रही थी। जैगुआर गाड़ी जब बजौरा के समीप पहुंची तो उसी समय मनाली की तरफ  से तेज रफ्तार में आई इनोवा गाड़ी गलत दिशा में जाकर जैगुआर गाड़ी से टकरा गई। दोनों गाडिय़ों में एयर बैग होने के कारण सवार लोगों को मामूली चोटें आईं। 

एक-दूसरे पर बरसाए पत्थर
हादसे के दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले तो दोनों गाडिय़ों में सवार लोग उतरे और फिर गाली-गलौच करने लगे। देखते ही देखते दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। इससे इन दोनों गाडिय़ों के शीशे भी टूट गए। काफी देर तक जाम लगने से अन्य सैलानियों व स्थानीय लोगों को भी मुश्किलें झेलनी पड़ी। घटना की सूचना मिलने पर हैड कांस्टेबल राजपाल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी। 

इनोवा चालक पर मामला दर्ज
हालांकि जांच अधिकारी ने कहा कि पथराव जैसी कोई घटना नहीं हुई। जांच से पता चला कि सड़क दुर्घटना इनोवा गाड़ी चालक की लापरवाही और तेज रफ्तारी केकारण हुई है। ए.एस.पी. कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस ने जैगुआर गाड़ी के चालक गौरव जैन निवासी दिल्ली के बयान के आधार पर आरोपी इनोवा चालक परमिंदर सिंह निवासी फिरोजपुर केविरुद्ध भादंसं की धारा 279 व 337 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।